Home » बॉलीवुड » Aamir Khan: You are a role model for kids not only in India but across the world
 

'दंगल गर्ल' के लिए अखाड़े में उतरे आमिर- 'मैं बताना चाहता हूं हम सब आपके साथ हैं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2017, 13:20 IST
(फिल्म दंगल)

अभिनेता आमिर खान भी दंगल गर्ल ज़ायरा वसीम के समर्थन में खुलकर उतर आए हैं. आमिर खान ने रोल मॉडल विवाद में ज़ायरा को ट्रॉल करने के ख़िलाफ़ आवाज़ बुलंद की है. 

गौरतलब है कि ज़ायरा ने आमिर की दंगल फिल्म में पहलवान गीता फोगाट का रोल अदा किया है. जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात के बाद कट्टरपंथी धड़ा उनके विरोध में उतर आया था. सोशल मीडिया पर उनको रोल मॉडल बताने का विरोध हो रहा था. अब आमिर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से उनके पक्ष में बयान जारी किया है.

ट्विटर

'आप मेरे लिए रोल मॉडल'

आमिर ने बयान में कहा है,"मैंने ज़ायरा का बयान बढ़ा है और मैं समझ सकता हूं और यह अंदाज़ा लगा सकता हूं कि उसे यह बयान देने की ज़रूरत क्यों पड़ी. ज़ायरा मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम सब आपके साथ हैं. बेहतरीन बात यह है कि आपकी तरह तेज, युवा, प्रतिभाशाली, कड़ी मेहनत करने वाले, विनम्र, सबकी परवाह करने वाले और साहसी बच्चे महज भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के लिए रोल मॉडल जैसे हैं." 

पढ़ें: 'दंगल गर्ल' पर गीता फोगाट का ट्वीट- 'ज़ायरा वसीम हमें आप पर नाज़ है'

आमिर ने आगे लिखा, "आप निश्चित तौर पर मेरे लिए रोल मॉडल हैं! ईश्वर का आशीर्वाद आपके साथ है. लव. आमिर." 

  

फिल्म दंगल

आमिर की अपील

इसके साथ ही अपने बयान में आमिर ने अपील करते हुए कहा, "मैं सभी से अपील करता हूं कि अब उसे अकेला छोड़ दें और इस बात को ध्यान में रखें कि वह केवल 16 साल की लड़की है और जिंदगी जीने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही है." 

पढ़ें: 'दंगल गर्ल' ज़ायरा वसीम को रोल मॉडल बताने पर दंगल, फेसबुक पर लिखा दर्द

आमिर ने दंगल फिल्म में पहलवान गीता फोगाट के पिता महावीर सिंह फोगाट का किरदार अदा किया है. वहीं जायरा ने गीता के बचपन वाला किरदार निभाया है. हाल ही में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जायरा से मुलाकात के बाद उन्हें रोल मॉडल जैसा कहा था. इसके खिलाफ अलगाववादी धड़े ने सोशल मीडिया पर विरोध करते हुए जायरा को ट्रॉल किया था. 

विवाद बढ़ने पर जायरा वसीम ने माफी मांगते हुए कहा था कि उन्हें रोल मॉडल की तरह न देखा जाए. ज़ायरा ने सोशल मीडिया पर जारी अपने बयान में कहा था कि वह बिना किसी दबाव में माफी मांग रही हैं.

ट्विटर
ट्विटर
First published: 17 January 2017, 13:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी