Home » बॉलीवुड » actor Kamal Haasan Condemns and tweets Gauri Lankesh’s Murder at her residence in Bangalore.
 

कमल हासन: 'बंदूक से मुंह बंद करना, बहस जीतने का सबसे बुरा तरीका'

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2017, 18:20 IST

फिल्म अभिनेता कमल हासन ने गुरुवार को पत्रकार-सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या की कड़ी निंदा की. कमल हासन ने ट्विटर पर इस पर दुख जताते हुए लिखा कि,

"बंदूक से मुंह बंद कर बहस में जीतना सबसे बुरी जीत है. गौरी के निधन से दुखी सभी लोगों के साथ मेरी संवेदना."

दरअसल सुपरस्टार कमल हासन ने पिछले सप्ताह ट्विटर के माध्यम से एक राजनीतिक दल बनाने का संकेत दिया था लेकिन यह भी स्पष्ट किया था कि वह दक्षिणपंथी 'भगवा' के साथ सहयोग नहीं करेंगे.

गौरतलब है कि मंगलवार की रात गौरी लंकेश के बेंगलुरु स्थित घर पर अज्ञात हमलावरों द्वारा उनकी हत्या कर दी गई. तब से पुलिस अब तक हत्यारों का कोई सुराग नहीं लगा पाई है.

कमल हासन के अलावा शबाना आजमी, जावेद अख्तर और शेखर कपूर जैसी बॉलीवुड की हस्तियों ने जोरदार तरीके से इस हमले की निंदा की है. इस हत्या की देश में हर तबके की तरफ से व्यापक रूप से आलोचना की जा रही है.

हालांकि, ट्विटर पर दक्षिणपंथी राजनीति के कुछ समर्थकों ने कन्नड़ पत्रकार की हत्या का एक तरह से समर्थन करते हुए इसे सही करार दिया. उनका कहना है कि वह इसी लायक थीं.

हम आपको बता दें कि, गौरी लंकेश धर्मनिरपेक्षता व प्रगतिशील मूल्यों में विश्वास रखती थीं और दक्षिणपंथी विचार व राजनीति की आलोचक थीं. वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश को बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई.

First published: 7 September 2017, 18:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी