Home » बॉलीवुड » actors who died young age in bollywood
 

बॉलीवुड के वो सितारें जिन्होंने वक्त के पहले दुनिया को कहा अलविदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2020, 12:55 IST

बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स हैं जिन्होंने बेहद कम वक्त में दुनिया को अलविदा कर दिया. लेकिन उनकी अदाकारी को आज भी हर कोई याद करता है. तो चलिए बताते हैं उन सितारों के बारे में जो दुनिया से तो भले ही चले गए हो लेकिन उनका अभिनय हमेशा याद आता रहेगा.

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है इरफान खान का. उन्होंने काफी वक्त तक पर्दे पर तरह तरह के तमाम रोल किए लेकिन आज पेट के संक्रमण यानी कोलन इंफेक्शन के कारण उनका निधन हो गया.


इरफान खान-

इरफान का जन्म 7 जनवरी 1967 में हुआ था.वो 53 साल के थे. उन्होंने पान सिंह तोमर, बिल्लू बार्बर, हिंदी मीडियम, अंग्रेजी मीडियम, जैसी तमाम फिल्में की. जो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुईं.

रज्जाक खान-

रज्जाक खान की अचानक मौत से बॉलीवुड को गहरा सदमा लगा था. रज्जाक ऐसे कलाकार थे तो कभी फिल्मों में बड़ी भूमिका में नजर नहीं आए लेकिन उनके अभिनय से ही उन्हें पहचान मिली थी. उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया था. जिसमें हैलो ब्रदर, बादशाह, अनाड़ी नंबर 1, हर दिल जो प्यार करेगा, जोरू का गुलाम, भागमभाग और हंगामा जैसी और भी तमाम फिल्में हैं जिससे बॉलीवुड में रज्जाक को पहचान मिली. उनकी मौत कारण हार्टअटैक बताया जाता है.

केबीसी शो के एक एपिसोड की इतनी फीस लेते हैं अमिताभ बच्चन, जानकर चौंक जाएंगे आप!

 

अमजद खान-

शोले फिल्म में अमजद खान के अभिनय को लोग आज भी याद करते हैं. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में तकरीबन 130 फिल्मों में काम किया था. कहा जाता है कि जिंदगी के अंतिम पड़ाव के वक्तस अमजद खान का चलना फिरना भी बंद हो गया था. वो एक एक्सीडेंट के दौरान कोमा में चले गए थे और उसके बाद जल्द ही वो रिकवर भी हो गए थे. लेकिन दवा के कारण उनका काफी वजन बढ़ने लगा और उन्हें सेहत से जुड़ी समस्याएं होने लगी. वर्ष 1992 में हार्ट अटैक से 52 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई.

आसिफ बसरा-

आसिफ बसरा बॉलीवुड के जाने माने एक्टर थे. उन्होंने आशिकी 2, वन्स ऑपोन ए टाइम इन मुंबई, परजानियां, ब्लैक फ्राइडे, कृष 3, एक विलन जैसी तमाम फिल्मों में काम किया. इसके अलावा उन्होंने टीवी शो और वेब सीरीज में भी नजर आए. आसिफ ने हिमाचल प्रदेश के कांगडा जिले के धर्मशाला में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उन्होंने मैक्लोडगंज में जोगिबाड़ा रोड स्थित एक कैफे के पास सुसाइड किया था.

लक्ष्मीकांत बेर्डे-

एक्टर लक्ष्मीकांत बेर्डे का 50 की उम्र में निधन हो गया था. उनकी मौत वर्ष 2004 में किडनी फैल होने के कारण हुई थी. उन्होंने मैंने प्यार किया फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा. वो मराठी फिल्मों के स्टार थे. लेकिन बॉलीवुड में भी उन्होंने अपने कदम जमा लिए थे.

कॉमेडियन भारती सिंह के घर पर एनसीबी ने मारा छापा, ये है पूरा मामला

First published: 23 November 2020, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी