Home » बॉलीवुड » Actress divya dutta will be seen in these upcoming films Fanne khan and others
 

'फन्ने खान' के साथ-साथ इन फिल्मों में भी नजर आएगी ये एक्ट्रेस

न्यूज एजेंसी | Updated on: 16 April 2018, 12:30 IST

हिंदी फिल्म उद्योग में दो दशकों से भी ज्यादा समय से सक्रिय अभिनेत्री दिव्या दत्ता राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने के बाद खुद को प्रोत्साहित महसूस कर रही हैं. वर्तमान में लगभग दस फिल्म परियोजनाओं में शामिल दिव्या का कहना है कि बतौर कलाकार यह साल उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है.  दिव्या ने आईएएनएस से कहा, "हालिया फिल्म 'ब्लैकमेल' में अपने अभिनय के लिए प्रशंसा पाने वाली अभिनेत्री को फिल्म 'इरादा' के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला है." दिव्या अपनी आने वाली फिल्मों के लिए बहुत उत्साहित हैं.

उन्होंने आगे कहा, "मैं मलाला यूसुफजई पर आधारित एक फिल्म में केंद्रीय भूमिका निभा रही हूं."बतौर अभिनेत्री 1994 में अपना सफर शुरू करने वाली दिव्या को 'वीर जारा', 'आजा नचले', 'वेलकम टू सज्जनपुर', 'दिल्ली 6' और 'भाग मिल्खा भाग' में उनके शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है. दिव्या इतनी कम फिल्मों में ही यश चोपड़ा, श्याम बेनेगल और राकेश ओम प्रकाश मेहरा जैसे फिल्म निर्माताओं के साथ काम करने का सौभाग्य प्राप्त कर चुकी हैं.

दिव्या ने बताया, "मैं डॉक्टरों के परिवार से हूं, मैंने अभिनय का कोई प्रशिक्षण नहीं लिया. लेकिन मैं हमेशा से अभिनय करना चाहती थी."उन्होंने बताया, "जब मैं फिल्मी दुनिया में आई तो मैं आज जैसी नहीं थी. मैं युवा और मासूम थी जो अपने परिवार के बीच पली बढ़ी थी. लेकिन समय के साथ मैं मजबूत हुई." उनका मानना है कि भारतीय सिनेमा में महिलाओं के प्रभावशाली किरदार हमेशा से होते आए हैं और यह कोई नई प्रक्रिया नहीं है.

ये भी पढ़ें- इरफान खान की Blackmail ने दूसरे दिन कमाए इतने करोड़

 

First published: 16 April 2018, 12:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी