Home » बॉलीवुड » After 3 yeras Sunny Deol Starrer Film Mohalla Assi Release on 16 November 2018
 

सनी देओल की विवादित फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' को मिली हरी झंडी, इस दिन होगी रिलीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 12:12 IST

डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी फिल्म मोहल्ला अस्सी की रिलीज डेट का खुलासा हो गया है. इस बात की जानकारी खुद सनी देओल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है, यह फिल्म अब 16 नवंबर को रिलीज होगी.

गौरतलब है कि 2015 में दिल्ली हाईकोर्ट ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोपों के चलते फ़िल्म की रिलीज़ को बैन कर दिया था, इस फिल्म में अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया गया है. इसी बात को लेकर क्रॉसवर्ड ने अपनी याचिका सीबीएफसी द्वारा प्रमाणपत्र जारी न किए जाने और फिर एफसीएटी द्वारा इसमें 10 कट लगाए जाने के 24 नवंबर, 2016 की सलाह के खिलाफ दायर की थी.

फिल्म की बात करें तो 'मोहल्ला अस्सी' हिंदी के मशहूर कथाकार काशीनाथ सिंह के चर्चित उपन्यास 'काशी का अस्सी' पर बनी है. बता दें कि रोक के बाद भी यह फिल्म ऑनलाइन भी लीक हुई थी और काफी लोगों ने देखा भी था. अब तीन साल बाद यह फिल्म रिलीज हो रही है तो शायद इस फिल्म की कमाई पर भी एक बड़ा असर पड़ेगा.

इस फिल्म में 1989 और 1990 में हुईं प्रमुख सियासी घटनाओं मंडल कमीशन और अयोध्या में विवादित ढांचे के गिरने को कहानी में शामिल किया गया है. इस फिल्म में सनी देओल, साक्षी तंवर, रवि किशन, सौरभ शुक्ला, राजेंद्र गुप्ता, सीमा आजमी, मुकेश तिवारी और मिथलेश चतुर्वेदी मुख्य भूमिकाओं में है.

ये भी पढ़ें: विक्की कौशल को शूटिंग के दौरान ये करना नहीं है पसंद, बोले- तभी करता हूं जब..

First published: 21 September 2018, 12:12 IST
 
अगली कहानी