Home » बॉलीवुड » After Alia Bhatt in Raazi, now Arjun Kapoor to star in another biopic on famous Indian spy Ravindra Kaushik
 

आलिया के बाद अब अर्जुन कपूर इस भारतीय जासूस की बायोपिक में करेंगे काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 11:46 IST

पिछले शुक्रवार रिलीज हुई बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की फिल्म 'राज़ी' को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. इस फिल्म को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है. फिल्म 'राज़ी' एक भारतीय जासूस सहमत खान की बायोपिक है. दरअसल, फिल्म 'राज़ी' हरिंदर सिंह सिक्का के फेमस नोबेल 'कॉलिंग सेहमत' पर बेस्ड है.

ये नोबेल अपने आप में एक सच्ची घटना पर आधारित है. फिल्म 'राज़ी' में देशभक्ति दिखाई गई है कि किस तरह एक कश्मीरी लड़की देश पर जब 70 के दशक में आफत आती है तो वह किस तरह अपने परिवार के लोगों से दगा करके भारत को उस मुसीबत से निकालती है.

अब फिल्म 'राज़ी' के बाद बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर भी एक जासूस की भूमिका में नजर आएंगे. दरअसल, अर्जुन कपूर फिल्म 'रेड' के फेम डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता के साथ एक बायोपिक में नजर आएंगे जो कि एक भारतीय जासूस रविंद्र कौशिक की जिंदगी पर आधारित है.

रिपोर्ट्स की मानें तो रविंद्र कौशिक देश के लिए जासूसी करते-करते पकड़ा जाता और पाकिस्तान की जेल में उसकी मौत हो जाती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म में अर्जुन कपूर लीड रोल निभाते नजर आएंगे. कहा ये भी जा रहा है कि अर्जुन ने ये फिल्म 'राज़ी' की सक्सेज के बाद साइन की है.

डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता ने इस फिल्म का टाइटल दिया है, 'इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड'. ये फिल्म अगले साल 24 मई को रिलीज होगी. अगर हम रविंद्र कौशिक की बात करें तो वह टाइगर के नाम से फेमस था. रविंद्र भारत के लिए जासूसी करने वाले एजेंट्स में टॉप था.

हालांकि, जब रविंद्र कौशिक को पाकिस्तान ने पकड़ लिया तो भारतीय सरकार ने उसको नहीं अपनाया कि वह भारत सरकार का एजेंट था. रविंद्र कौशिक लखनऊ का रहने वाला था. इस फिल्म की स्टोरी भी कुछ इसी तरह की होगी जो अगले साल देखने को मिलेगी.

First published: 15 May 2018, 11:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी