Home » बॉलीवुड » After 'Padman' this Film Banned in Pakistan Sensor Board denied to released this film
 

'पैडमैन' के बाद अब ये फिल्म हुई पाकिस्तान में बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2018, 14:36 IST

नीरज पांडे की फिल्म 'अय्यारी' आज देशभर में रिलीज हो चुकी है लेकिन पाकिस्तान में यह फिल्म रिलीज नहीं होगी. पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने निर्णय लिया है कि वह पाकिस्तान में नीरज पांडे की फिल्म 'अय्यारी' को रिलीज नहीं करेंगे और इसकी वजह है फिल्म का भारतीय सेना पर आधारित होना.

ये भी पढ़ें- दबंग खान के 'बीइंग ह्यूमन' एनजीओ के आड़े आया BMC, संस्था को कर दिया ब्लैक लिस्ट

फिल्म को कश्मीर के सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के शिविरि में फिल्माया गया है, यह वही जगह है, जहां हाल ही में हमला हुआ. इससे पहले भी 'एक था टाइगर', 'बेबी', 'नाम शबाना', 'रुस्तम', 'टाइगर जिंदा है' जैसी तमाम फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं किया गया. अक्सर देशभक्ति और भारतीय सेना पर आधारित फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने दिया जाता.

ये भी पढ़ेंअय्यारी मूवी रिव्यूः सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज बाजपेई क्यों एक दूसरे से करते हैं बेइंतहा नफरत

फिल्म में मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा गुरु और संरक्षक के रूप में नजर आएंगे. फिल्म में अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, रकुल प्रीत सिंह, पूजा चोपड़ा भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं. फिल्म 16 फरवरी 2018 को देशभर में रिलीज हो चुकी है.

 

क्यों हुई थी पैडमैन बैन
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर स्टारर हालिया रिलीज फिल्म 'पैडमैन' को भारत में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पोंस मिला है. लेकिन पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में फिल्म को बैन कर दिया गया है. ये फैसला पाकिस्तान के फेडरल सेंसर बोर्ड ने लिया है. फिल्म के बैन की वजह भी सेंसर बोर्ड ने बड़ी ही अजीब बताई है.

फिल्म के बैन को लेकर पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने कहा है कि फिल्म 'पैडमैन' उनके ट्रेडिशन और कल्चर के खिलाफ है. यही कारण है फिल्म को पाकिस्तान में बैन किया गया है.

आर बाल्की द्वारा डायरेक्टेड फिल्म 'पैडमैन' शुक्रवार 9 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज की गई है. बता दें कि फिल्म 'पैडमैन' रियल लाइफ स्टोरी पर आधारित है. यह फिल्म महिलाओं के पीरियड्स और सैनेटरी पैड के बारे में है जिस पर फिल्म में खुलकर बात की गई है.

First published: 16 February 2018, 14:36 IST
 
अगली कहानी