Home » बॉलीवुड » Ajay devgan Birthday special : Know about the inside story of Raid film Actor ajay devgan
 

बर्थडे स्पेशलः बॉलीवुड के डार्क हॉर्स हैं अजय देवगन, जानें तमाम दिलचस्प बातें

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2018, 12:01 IST

आज बॉलीवुड के सुपरस्टार कहे जाने वाले अजय देवगन 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. अजय देवगन की पहचान उनकी दमदार एक्टिंग से बॉलीवुड में बरकरार है. अजय देवगन को लोगों ने हर रोल में देखा है कॉमेडी, हॉरर और एक्शन, इसके अलावा अजय ने अपनी फिल्मों में सीरियस पुलिस अफसर और इनकम टैक्स अफसर के रोल से दर्शकों का दिल जीता है. कहा जाता है कि एक दौर ऐसा भी था जब फिल्में अजय देवगन के नाम से ही हिट हो जाती थीं.

 

अजय देवगन ने अपनी फिल्मी करियर की शुरूआत साल 1991 में फिल्म 'फूल और कांटे' से किया था. इस फिल्म के लिए अजय देवगन को बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया. इसके बाद अजय ने अब तक 'जिगर', 'दिलवाले', 'सुहाग', 'नाजायज', 'सिंघम', 'गोलमाल', 'गोलमाल रिटर्न्स' जैसी कई हिट फिल्में की है. अभी हाल ही में अजय की आई फिल्म 'रेड' ने भी दर्शकों के दिलों पर राज किया हैे.

ये भी पढें- क्या 100 करोड़ के क्लब में शमिल हो पाएगी अजय देवगन की फिल्म 'रेड'

इसके अलावा अजय देवगन को फिल्म 'जख्म' और 'द लीजेंड ऑफ भगत सिंह' के लिए बेस्ट एक्टर के नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. 'फूल और कांटे' से पहले अजय देवगन ने बाल कलाकार के तौर पर में साल 1985 में आई फिल्म ‘प्यारी बहना’ में मिथुन चक्रवती के बचपन का किरदार निभाया था. इसके साथ ही आपको बता दें कि बतौर डायरेक्टर अजय देवगन पहली फिल्म 'यू मी और हम ' बनाई थी.

 

अजय देवगन में कई सारे किरदारों को पर्दे पर बखूबी निभाने का हुनर है. एक्शन से लेकर कॉमेडी तक हर किरदार में अजय फिट बैठते हैं. अजय देवगन को फिल्म 'दीवानगी' में नेगेटिव किरदार अदा करने के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया.

अजय देवगन ने कई फिल्मों को रिजेक्ट भी किया जिसके बाद फिल्म में शाहरूख और सलमान को ऑफर की गई. फिल्म'डर' में शाहरुख खान की जगह ऑफर किया गया था. यह रोल उन्हें आमिर खान के ठुकराने के बाद दिया गया था. इस रोल को भी अजय ने मना कर दिया था. अजय देवगन ने अपनी फिल्मों से हर बार लोगों का दिल जीता है और अजय ने ये साबित भी किया है कि उनकी एक्टिंग के दम पर फिल्में चलती हैं.

ये भी पढें- रणवीर-दीपिका की शादी की डेट हुई फिक्स! इस महीने होगा शुभ मंगल विवाह

 

First published: 2 April 2018, 12:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी