Home » बॉलीवुड » akshay bhumi toilet ek prem katha based real jaya demand money
 

अक्षय कुमार की फ़िल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' की असली जया ने मांगा अपना हक़

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2017, 13:30 IST

अक्षय कुमार की फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेमकथा' 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गर्इ है. 'टॉयलेट: एक प्रेमकथा' दूसरे सप्ताह में भी अच्छा बिजनेस कर रही है.

सिर्फ 18 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने निर्माताओं को करोड़ों रुपये का लाभ पहुंचाया है. लेकिन 'टॉयलेट: एक प्रेमकथा' की कहानी जिस महिला पर आधारित है, उसे निर्माताओं ने सिर्फ पांच लाख रुपये का चेक दिया था.

भूमि पेढनेकर ने जो किरदार निभाया है, वह मध्य प्रदेश के बैतूल जिले की रहने वालीं अनीता नारे का है. 2012 में अनीता शादी के बाद ससुराल छोड़कर मायके इसलिए चली गई थीं, क्योंकि ससुराल में टॉयलेट नहीं था.

अनीता ने एक वेबसाइट को बताया, "मुझे फिल्म बहुत पसंद आई है. ये पूरी तरह कहानी मुझ पर आधारित है. लेकिन फिल्म के अंत में दिखाई मेरी तस्वीर पलक झपकते ही गायब हो जाती है. मेरी स्टोरी पर फिल्म करोड़ों रुपये कमा रही है, लेकिन मुझे सिर्फ पांच लाख रुपये ही मिले हैं."

अनीता ने आगे कहा, "यदि मुझे अच्छी रकम मिलती, तो मेरे परिवार की आर्थ‍िक स्थ‍िति सुधर सकती थी. जब मैंने निर्देशक से रॉयल्टी की बात की तो मुझसे कहा गया कि मैं एग्रीमेंट वापस कर दूं और कोर्ट में अर्जी लगाऊं."

स्थानीय पत्रकार संजय शुक्ला ने बताया कि टॉयलेट एक प्रेमकथा के निर्देशक श्रीनारायण सिंह और अभिनेत्री भूमि पेढनेकर अनीता से मिलने उनके गांव पहुंचे थे. उन्होंने एक एग्रीमेंट पर साइन करने को कहा था, लेकिन अनीता को अंग्रेजी न आने के कारण उन्होंने इसे गांव के ही अन्य लोगों से पढ़वाया और फिर इस पर साइन किए.

First published: 21 August 2017, 13:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी