Home » बॉलीवुड » Akshay Kumar Birthday Special: Know about the unknown facts about khiladi kumar on his 51th birthday
 

बर्थडे स्पेशल: बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार का रेखा से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक रहा इन एक्ट्रेसेस के साथ अफेयर

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 8:19 IST

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार आज 9 सितंबर को अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. बी-टाउन में एक्टर अक्षय कुमार खिलाड़ी कुमार के नाम से अपनी इमेज बना रखी हैं. अक्षय का असली नाम राजीव हरि ओम भाटिया है. जो कि उन्होंने बॉलीवुड में आने के बाद अपना नाम अक्षय रख लिया था. अक्षय कुमार ने एक से एक बढ़कर सुपरहिट फिल्में की हैं. अक्षय आज ऐसे मुकाम पर हैं जहां पहंचने के लिए लोगों को काफी मेहनत करनी पड़ती हैं और एक्टर अक्षय कुमार ने अपनी लाइफ में सभी संघर्षों से लड़कर आज खुद को इस मुकाम पर पहुंचाया है.

ये भी पढ़ें- अक्षय कुमार ने तोड़ डाले बॉलीवुड इंडस्ट्री के सारे रिकॉर्ड, तीनों खान और अमिताभ भी रह गए पीछे

अक्षय कुमार ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘सौगंध’ से की थी. अक्षय कुमार ने 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उसके बाद अक्षय की एक्टिंग लोगों को पसंद आने लगी और वो ‘खिलाड़ी’,’इंटरनेशनल खिलाड़ी’,’वक्त’,’आन’, ‘फिर हेरा फेरी’ जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं.

 

अक्षय ने हर तरह से अपनी इमेज बनाई हैं वो अपनी फिल्मों में विलेन भी बने हैं तो अच्छे रोल में भी आए हैं. कहीं एक्शन के मास्टर थे अक्षय तो कहीं सीधेपन में भी छाए. अक्षय कुमार ने कई अवॉर्ड्स भी हासिल किए हैं और उनकी फिल्में सुपरहिट भी साबित हुई हैं. इसी के साथ अक्षय बॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर्स में से एक हो गए हैं. अक्षय की हाल ही में आई फिल्म ‘गोल्ड’ ने भी  100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली थी. इससे पहले ‘पैडमैन’, ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’, ‘एयरलिफ्ट’, ‘रुस्तम’ जैसी हिट फिल्मों में भी अक्षय ने अपने फैंस का दिल जीत लिया था.

 

इसके साथ ही अक्षय कुमार के अफेयर की चर्चा कई हिरोइनों के साथ रहा जिसमें एक्ट्रेस रवीना टंडन, प्रियंका चोपड़, शिल्पा शेट्टी, रेखा के नाम शामिल थे. खबरें रहीं है कि अक्षय और इन सभी एक्ट्रेस के अफेयर रहें थे लेकिन बाद में कुछ कारणों के चलते ब्रेकअप हो गया.

 

हमेशा अपने अफेयर की वजह से सुर्खियों में रहने वाले खिलाड़ी कुमार सबसे ब्रेकअप होने के बाद फिर से किसी के प्यार में पड़े थे और वो कोई औऱ नहीं बल्कि सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना थी. साल 1999 में अक्षय और ट्विंकल के अफेयर की चर्चा आई और उसी साल दोनों ने जुल्मी और इंटरनेशनल खिलाड़ी जैसी फिल्मों में काम किया था. अक्षय ने ट्विंकल को डेट करने के बाद साल 2001 में शादी कर ली थी. आज दोनों कपल अपने दो बच्चों के साथ खुश हैं.

 

अक्षय कुमार ने काफी संघर्ष और मेहनत के साथ ये मुकाम हासिल किया हैं और आज भी उसी तरह से कड़ी मेहनत कर रहे है. अपनी फिल्मों में अक्षय अपनी एक्टिंग का जादू ऐसा चलाते हैं कि फिल्में उनके फैंस के दिलों को छू जाती है और वो हिट साबित होती है. इक फिल्म के बाद दूसरी फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है. फिलहाल, जल्द ही अक्षय फिल्म ‘केसरी’ में नजर आएंगे. आज अक्षय के जन्मदिन पर कैच हिंदी की तरह से उनको ढेरों शुभकामनाएं.

ये भी पढ़ें-राम रहीम के साथ रिश्तों को लेकर फंसे अक्षय कुमार, 100 करोड़ में दिलवाई थी माफ़ी?

First published: 9 September 2018, 8:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी