Home » बॉलीवुड » Akshay kumar film Padman box office collection suffers due to piracy on social media film Padman collection goes down
 

पाइरेसी ने तोड़ी 'पैडमैन' की कमर, फिल्म की कमाई पर पड़ा बुरा असर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2018, 12:21 IST

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की हालिया रिलीज फिल्म ‘पैडमैन’ की कमाई पर बुरा असर पड़ा है. दरअसल, फिल्म को पाइरेसी का शिकार होना पड़ा है जिसकी वजह से फिल्म 70 करोड़ रुपए से कम की कमाई कर पाई है. फिल्म 'पैडमैन' बॉक्स ऑफिस पर भले ही अच्छा बिजनेस कर रही हो लेकिन उम्मीद के मुताबिक कमाई के आंकड़ें कम हैं.

 

बता दें कि फिल्म मेकर्स और जानकारों ने उम्मीद जताई थी कि एक हफ्ते में फिल्म 100 करोड़ के क्लब में एंट्री ले सकती है लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट की मानें तो फिल्म 'पैडमैन' की पायरेटेड कॉपी को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया था. इस दौरान इस कॉपी को 5 हजार से ज्यादा बार शेयर भी किया गया. यही कारण है कि फिल्म की कमाई औसत नजर आई.

फिल्म 'पैडमैन' के कलेक्शन पर विस्तार से बताया जाए तो फिल्म ने रिलीज को ओपनिंग डे यानी शुक्रवार 9 फरवरी को 10 करोड़ 26 लाख रुपए कमाए थे. इसके बाद शनिवार को फिल्म ने 13 करोड़ 68 लाख रुपए धमाकेदार कलेक्शन किया. साथ ही रविवार को फिल्म 'पैडमैन' की कमाई सबसे ज्यादा 16 करोड़ 11 लाख रुपए रही लेकिन इसके बाद फिल्म को अच्छी कमाई नसीब नहीं हुई.

इसके बाद फिल्म को वीक डेज का खामियाजा भुगतना पड़ा और फिल्म 'पैडमैन' ने सोमवार को 5 करोड़ 87 लाख, मंगलवार को 6 करोड़ 12 लाख, बुधवार को 7 करोड़ 5 लाख, गुरुवार को 3 करोड़ 78 लाख रुपए की कमाई की. जबकि दूसरे हफ्ते के पहले शुक्रवार को फिल्म ने महज 2 करोड़ 10 लाख रुपए का कारोबार किया.

ये भी पढ़ेंः बॉलीवुड के महानायक को सोशल मीडिया पर मांगना पड़ा काम, देखें जॉब एप्लीकेशन

हालांकि इस बीच दो फिल्में रिलीज हुई इस वजह से भी फिल्म की कमाई पर असर पड़ा लेकिन पाइरेसी ने 'पैडमैन' की कमर तोड़ कर भारी नुकसान पहुंचाया. बता दें कि इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा राधिका आप्टे और सोनम कपूर भी मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म को आर बाल्की ने डायरेक्ट किया है.

First published: 18 February 2018, 12:21 IST
 
अगली कहानी