Home » बॉलीवुड » Akshay Kumar gets summoned by a Special Investigation Team in 2015 Punjab Sacrilege Case
 

अक्षय हाजिर हो..SIT करेगी पूछताछ, इस मामले में बुरे फंसे खिलाड़ी कुमार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2018, 13:46 IST

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार इन दिनों एक मुश्किल में फंस गए हैं और इसके चलते उन्हें कानूनी नोटिस भी मिल गया है. बता दें कि पंजाब पुलिस की स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम ने सिखों के पवित्र धर्मग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान के मामले में उन्हें और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल को भी तलब किया गया है. पंजाब सरकार को इस मामले में तीनों लोगों से अगले सप्ताह पूछताछ करेगी.

राज्य सरकार की तरफ से ट्विटर पर लिखा गया,"पुलिस फायरिंग की घटनाओं की जांच कर रही एसआईटी ने बरगाड़ी गांव में धर्म ग्रंथ के अपमान के मामले में पूछताछ को लेकर प्रकाश,सुखबीर और अक्षय को समन भेजा है. प्रकाश को एसआईटी के पास 16 नवंबर, सुखबीर को 19 नवंबर और अक्षय को 21 नवंबर को अमृतसर स्थित सर्किट हाउस में हाजिर होना पड़ेगा."

 

चंडीगढ़ में जारी ऑफिशियर प्रेस रिलीज के अनुसार, एसआईटी के सदस्य और आईजी रैंक के अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने अलग-अलग समन आदेश जारी किए. एसआईटी राज्य में बेअदबी की कई घटनाओं के बाद साल 2015 में फरीदकोट में कोटकपूरा और बहबल कलां में गोलीबारी की घटनाओं की जांच कर रही है. बहबल कलां में पुलिस गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई थी.

 

 

बता दें कि सिखों के पवित्र धर्मग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब के 110 पन्नों के साथ छेड़छाड़ की गई थी और इसके बाद से कई और भी ऐसी ही घटनाएं देखने को मिली थीं. इसके बाद से कई बार विरोध प्रदर्शन हुए और इसमें आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई थी. मोगा जिले के बहबल कलां में प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने को लेकर पुलिस ने फायरिंग कर दी थी और जिसमें दो लोगों की जान भी चली गई थी.

 

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मामले को लेकर जांच आयोग बिठाया था और जिसमें पाया गया कि इस मामले के तार राम रहिम से जुड़े थे. खबरों के अनुसार,अक्षय पर आरोप है कि उन्होंने बादल और राम रहीम की मुलाकात कराई थी. हालांकि, इस बात से एक्टर ने इंकार किया था और आरोपों को गलत करार दिया. उनका कहना था कि राम रहीम से वो कभी मिले नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- Cheat India poster: इमरान करने जा रहे हैं अकल लगाकर नकल, चीट इंडिया का पोस्टर हुआ रिलीज

First published: 12 November 2018, 13:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी