Home » बॉलीवुड » Akshay Kumar interested in making biopic on athlete Hima Das after Gold film She is Gold Medalist in 400 meter race IAAF under 20 Champions
 

हिमा दास की बायोपिक बनाना चाहता है ये सुपरस्टार, दिखाई दिलचस्पी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2018, 10:50 IST

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार जल्द एक बायोपिक में नजर आने वाले हैं. इस बायोपिक फिल्म का नाम है 'गोल्ड'. 'गोल्ड' भारत के ही एक पूर्व एथलीट की जिंदगी पर बेस्ड है, जिसमें वह लीड रोल निभा रहे हैं. ये एथलीट भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल जीतकर लाया था.

अब इस फिल्म के एक्टर अक्षय कुमार असम की रहने वाली 18 साल की महिला धावक हिमा दास पर बायोपिक बनाना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने एक इवेंट के दौरान दिलचस्पी दिखाई है. आपको बता दें हिमा ने हाल ही में आईएएएफ की अंडर-20 चैम्पियनशिप में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण(गोल्ड) पदक जीत इतिहास रचा था.


आईएएएफ टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाली हिमा दास पहली महिला धावक बनी थीं. फिलहाल अक्षय कुमार अपनी नई फिल्म 'गोल्ड' के प्रमोशन में व्यस्त हैं. उनकी ये फिल्म खेल पर आधारित है, जो इस स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.

ये भी पढ़ेंः ऋषि कपूर ने 'मुल्क' फिल्म को 6 कैमरों से शूट होता देखा तो हक्के-बक्के रह गए

अक्षय कुमार शनिवार को बीमा कंपनी एडेलविस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे जो अगले महीने से शुरू हो रहे एशियाई खेलों में जाने वाले भारतीय दल को शुभकामनाएं देने के लिए आयोजित किया गया था. यहां मीडिया से मुखातिब होते हुए अक्षय कुमार ने कहा, "मैं हिमा दास पर बायोपिक बनाना चाहता हूं क्योंकि वो एक ट्रैक रनर हैं."

अक्षय कुमार ने कहा, "उन्होंने जो मुकाम हासिल किया है वो काफी कम लोगों को मिलता है. किसी खिलाड़ी का भारत के अंदरूनी हिस्से से आना और ट्रैक पर स्वर्ण पदक जीतना असल में अविश्वसनिय सा लगता है." नेशनल अवॉर्ड विनर एक्टर ने कहा, "जब ट्रैक स्पर्धाओं की बात आती है तो भारत थोड़ा कमजोर सा लगता है."

ये भी पढ़ेंः प्रियंका चोपड़ा को 'भारत' के मेकर्स ने बताया अनप्रोफेशनल, प्रोड्यूसर ने किया ये बड़ा खुलासा

अक्षय से जब पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि फिल्म खेल के प्रति दर्शकों की मानसिकता को बदल सकती है तो उन्होंने कहा, "मुझे गोल्ड की कहानी पसंद है जो जल्द ही आने वाली है. मुझे लगा था कि यह कहानी बताने लायक है." उन्होंने कहा, "यह बेहद रोचक और असल कहानी है. हमारे लोगों ने कई अच्छे परिणाम हासिल किए हैं, लेकिन वो सार्वजनिक नहीं हैं."

First published: 29 July 2018, 10:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी