Home » बॉलीवुड » Akshay kumar learn Acting skill to Chunky pandey in his beginning before debut film Saugandh
 

'सौगंध' के लिए अक्षय कुमार ने इस शख्स से सीखी थी एक्टिंग, मानते हैं खुद को सबसे बड़ा फैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 10:51 IST

बॉलीवुड सुपरस्टार और मिस्टर खिलाड़ी के नाम से फेमस अक्षय कुमार 9 सितंबर यानी आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक के बाद एक दर्जनों फिल्मों के सुपरहिट हीरो अक्षय कुमार फिल्मों से पहले मॉडलिंग किया करते थे. लेकिन क्या आप ये भी जानते हैं कि अक्षय कुमार ने एक्टिंग किस एक्टर से सीखी है.

फिल्म 'सौगंध के साथ बतौर लीड एक्टर अपने एक्टिंग करियर का शुरुआत करने वाले राजीव भाटिया यानी अक्षय कुमार ने एक्टिंग बॉलीवुड के ही एक्टर चंकी पांडे से सीखी है. खास बात यह है कि आज के जमाने के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि चंकी पांडे तीन दशक पहले उन्हें एक्टिंग सिखाते थे.

इतना ही नहीं 'गोल्ड' एक्टर अक्षय कुमार ने यह भी खुसाला किया था कि वह उनके बहुत बड़े फैन हुआ करते थे. 9 सितंबर 1967 को अमृतसर में जन्मे अक्षय कुमार ने 'हाउसफुल 3' के एक प्रमोशनल इवेंट में ये खुलासा करते हुए बताया था, "जिस जगह चंकी साहब एक्टिंग सिखाया करते थे, वहां वह मेरे सीनियर हुआ करते थे. हम अक्सर उन्हें देखा करते थे और इंतजार करते रहते थे कि कब वह आएंगे. उनकी फिल्म 'आग ही आग' (1987) रिलीज हुई थी, जो सुपर हिट रही थी. मैं चंकी पांडे का बहुत बड़ा फैन था."

अक्षय कुमार ने कहा था, "मेरी शुरुआत की 50-60 फिल्में देख लीजिए. गौर फरमाइए कि मैं उनमें कैसा दिखा हूं." बता दें कि अक्षय कुमार का बचपन दिल्ली में चांदनी चौक की गलियों में बीता है. हाल ही में अक्षय कुमार ने फिल्म 'गोल्ड', पैडमैन और टॉयलेट एक प्रेम कथा जैसी अलग हटकर फिल्मों में काम किया है.

ये भी पढ़ेंः  बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार का रेखा से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक रहा इन एक्ट्रेसेस के साथ अफेयर

अक्षय कुमार की पढ़ाई साउथ सेंट्रल मुंबई के गुरु नानक खालसा कॉलेज से हुई है. वहीं, अगर अक्षय कुमार की शादी की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर 'काका' यानी राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से की है. अक्षय कुमार और ट्विंकल का एक बेटा और बेटी भी है.

First published: 9 September 2018, 10:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी