Home » बॉलीवुड » Akshay kumar left his Banglore Flight due to misunderstanding of timing thats why Akshay gets lead role in Deedar Film
 

अक्षय कुमार की वो फ्लाइट नहीं छूटती तो आज इस 'दीदार' के काबिल न होता ये 'खिलाड़ी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 11:18 IST

आज दर्जनों हिट फिल्मों के सुपरहिट हीरो अक्षय कुमार आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 51वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे अक्षय कुमार फिल्मों से पहले मॉडलिंग किया करते थे. अक्षय कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए काफी मेहनत और संघर्ष किया है. अक्षय कुमार ने फिल्मों में आने से पहले बॉलीवुड एक्टर चंकी पांडे से एक्टिंग सीखी है. अक्षय कुमार खुद इस बात का खुलासा फिल्म 'हाउसफुल 3' के प्रमोशन के दौरान कर चुके हैं.

फिल्म 'सौगंध' के साथ बतौर लीड एक्टर अपने एक्टिंग करियर का शुरुआत करने वाले अक्षय कुमार का रीयल नाम राजीव कुमार भाटिया है. फिल्मों के हिसाब से अक्षय कुमार का नाम राजीव भाटिया शूट नहीं करता था. इसलिए उन्होंने अपना नाम बदलकर अक्षय कुमार रख लिया. चंकी पांडे के जबरा फैन अक्षय कुमार की जिंदगी से जुड़ा एक हिस्सा बहुत कम लोग जानते हैं. अक्षय कुमार का ये किस्सा एक बेंगलोर की फ्लाइट से जुड़ा हुआ जो उनसे छूट गई थी.

दरअसल, हुआ कुछ ऐसा था कि अक्षय कुमार मॉडलिंग के साथ-साथ फिल्मों में भी हाथ अजमाना चाहते थे क्योंकि गुड लुकिंग के अलावा वह मार्सल आर्ट्स में भी ब्लैक बेल्ट थे. बावजूद इसके अक्षय कुमार को किसी फिल्म में काम नहीं मिल रहा था. लिहाजा उन्होंन अपने करियर को एड फिल्म के साथ शुरू करना चाहा.

ये भी पढ़ेंः बर्थडे स्पेशलः अक्षय कुमार को ऐसे ही नहीं मिला 'खिलाड़ी' नाम, 8 बार करना पड़ा है ये काम

यही वजह थी कि अक्षय कुमार को फिल्म प्रोड्यूसर के ऑफिस के चक्कर काटते-काटते एक दिन एक एड शूट का मौका मिला. इसके लिए अक्षय कुमार को बेंगलोर(अब बेंगलुरु) जाना था. अक्षय कुमार को एक सुबह फ्लाइट से बेंगलुरु जाना था लेकिन एक गलतफहमी की वजह से फ्लाइट छूट गई.

अक्षय कुमार बताते हैं कि उन्हें ऐसा लगा कि फ्लाइट सुबह की नहीं शाम की है. ऐसे में फ्लाइट निकल गई. अक्षय कुमार को इसका अफसोस हुआ और वह अपना टाइम पास करने के लिए घूमने के लिए निकल गए. इस दौरान उनके साथ जो हुआ वो बेहद हैरान करने वाला था.

अक्षय कुमार बताते हैं कि वो घूमते-घूमते फिल्म प्रोड्यूसर के ऑफिस पहुंच गए. वहां शाम को उनकी मुलाकात प्रमोद चक्रवर्ती से हुई और उन्हें फिल्म 'दीदार' में बतौर एक्टर रोल मिल गया.

अक्षय कुमार को लेकर एक बड़ी खास बात यह है कि जब भी अपनी सास यानी डिंपल कपाड़िया के घर के सामने से गुजरते हैं तो उन्हें फोन करके खिड़की पर आने को कहते हैं. उतनी देर में अक्षय की कार डिंपल के घर के आगे पहुंच जाती है और वे वहीं से ही सास को नमस्कार करके आगे बढ़ जाते हैं.

First published: 9 September 2018, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी