Home » बॉलीवुड » Akshay Kumar Rajnath Singh to inaugurate 'Bharat Ke Veer', a web portal in service of Indian army jawans
 

सरकार ने दिया अक्षय कुमार का साथ, शुरू किया ‘भारत के वीर’ पोर्टल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2017, 8:20 IST
Akshay Kumar

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल के ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जवानों के परिजनों को ऑनलाइन आर्थिक मदद पहुंचाने की सुविधा का रविवार  को उद्घाटन किया. 

शहीद जवानों के परिजनों को वेबपोर्टल और मोबाइल एप के जरिए ऑनलाइन दान दिया जा सकेगा. इसके लिए सिंह और फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में ‘‘भारत के वीर’’ नामक पोर्टल और मोबाइल एप लॉन्च किया.

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सिंह ने अपने संबोधन में कश्मीर के हालात पर चिंता जताते हुए कहा कि कुछ भटके हुए लोग सेना के जवानों पर पथराव करते हैं. लेकिन देश उन जवानों को सलाम करता है जो पथराव करने वालों को बाढ़ जैसी मुसीबत से बचाते हैं. इस मौके पर अक्षय कुमार ने कहा कि अर्द्धसैनिक बल के जवानों की शहादत के बाद उनके परिवार को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए ऑनलाइन दान दिया जा सकेगा.

मंत्रालय ने अक्षय कुमार के सुझाव पर यह वेबसाइट और एप तैयार किया है. उन्होंने सरकार को परामर्श दिया था कि सीमा या आंतरिक सुरक्षा में तैनाती के दौरान शहीद हुए सशस्त्र बल के जवानों का ऑनलाइन ब्यौरा सार्वजनिक होना चाहिए जिसकी मदद से कोई भी व्यक्ति शहीद जवान के परिवार को मदद मुहैया करा सके.

First published: 10 April 2017, 8:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी