Home » बॉलीवुड » akshay kumar's film padman's trailer release padman release on republic day, radhika apte, Sonam kapoor
 

'शर्म को पकड़कर बीमारी के नाले में गिर जाओ सब', यही कहता है 'पैडमैन' का ट्रेलर

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2017, 15:36 IST

यूं तो सिनेमा मनोरंजन का माध्यम है, लेकिन जब मनोरंजन के साथ-साथ उसमें सामाजिक मुद्दे की बात भी हो तभी कहीं जाकर सिनेमा सार्थक लगता है. ऐसे ही एक सामाजिक मुद्दे पर एक बार फिर बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुुमार फिल्म 'पैडमैन' के साथ आए हैं. शुक्रवार को इस फिल्म का दमदार ट्रेलर रिलीज किया गया है. इस फिल्म में अक्षय कुमार को सुपर हीरो दर्जा दिया गया है.

महिलाओं से जुड़े बेहद अहम और संवेदनशील मुद्दे पर आधारित 'फिल्म पैड मैन' माहवारी या पीरियड्स और इससे जुड़ी स्वच्छता पर आधारित है. इन परेशानियों से हर एक महिला की ज़िंदगी प्रभावित होती है. यहां तक कि इस मुद्दे पर बातचीत करना सही नहीं माना जाता.

अक्षय की फिल्म 'पैड मैन' की कहानी दर्शाती है कि महिलाओं से जुड़े इस गंभीर मुद्दे पर एक पुरुष की संवेदनाएं कैसे जागीं. उसने माहवारी की दिक्कतों को समझा और इससे निपटने का उपाय खोजा. हालांकि, ये सब एक पुरुष के लिए आसान नहीं था. क्योंकि उसे समाज की संकुचित सोच वाले लोगों से लड़ना पड़ा. शायद यही वजह रही कि फिल्म में उसे पगला कहा गया है और कहा भी जाता है कि पगले ही दुनिया बदलते हैं.

'पैडमैन' फिल्म सेनेटरी नैपकिंस के क्षेत्र में क्रांतिकारी आविष्कार करने वाले अरुणाचलम मुरुगनाथम की ज़िंदगी से जुड़ी है. अरुणाचलम ने हाइजनिक और सस्ते नैपकिन बनाने वाली मशीन बनाई थी. इसके बाद उनके बनाए गए सेनेटरी नैपकिंस कमर्शियल सेनेटरी नैपकिंस यानी पैड्स के मुकाबले एक तिहाई कीमत पर बाज़ार में आए थे. बता दें कि साल 2014 में फेमस टाइम मैगजीन ने अरुणाचलम मुरुगनाथम को दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल किया था.

अक्षय कुमार की पत्नी राइटर ट्विंकल खन्ना ने इस बारे में सोचा और इस पर फिल्म बनानी चाही. बता दें की ट्विंकल खन्ना ने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है. ये फिल्म गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी 2018 को रिलीज होगी. अक्षय कुमार के अलावा इस फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर और राधिका आप्टे भी हैं. बहरहाल आप इस फिल्म का ट्रेलर देखें जिसमें आपको बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन की आवाज भी सुनने को मिल जाएगी.

First published: 15 December 2017, 15:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी