Home » बॉलीवुड » Akshay Kumar spent 10 lakhs for making a bio toilet at mumbai's juhu beach after twinkle Khanna tweet
 

पत्नी ट्विंकल के ट्वीट से अक्षय ने इस नेक काम के लिए खर्च किए 10 लाख रुपये

न्यूज एजेंसी | Updated on: 4 April 2018, 16:08 IST

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को प्रसिद्ध जुहू बीच पर एक सार्वजनिक शौचालय का उद्घाटन किया. पत्नी ट्विंकल खन्ना के ट्वीट के बाद अक्षय ने इस शौचालय का निर्माण कराया. करीब एक लाख रुपये की लागत से निर्मित बायो-टॉयलेट को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) को सौंप दिया गया.

 

ट्विंकल ने पिछले साल 19 अगस्त को खुले में शौच का मुद्दा ट्विटर पर उठाया था और खुले में शौच के साथ एक व्यक्ति की तस्वीर भी साझा की थी. ट्वीट में उन्होंने लिखा था, "सुप्रभात और मुझे लगता है कि यह 'टॉयलेट एक प्रेम कथा भाग 2' का पहला मुद्दा है."

 

उनके इस ट्वीट पर मिश्रित प्रतिक्रियाएं आई थीं. कई लोगों ने उनके भीतर गरीबों के लिए करुणा न होने की शिकायत की थी. लेकिन इस ट्वीट के बाद एक्शन स्टार अक्षय हरकत में आ गए और उन्होंने समुद्र तट पर एक बायो-टॉयलेट परिसर का निर्माण कराने का निर्णय लिया. बताया जा रहा है कि इसके लिए अक्षय कुमार ने दस लाख रुपये दिए थे. 

शौचालय में पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग व्यवस्था है. अक्षय ने इसे अपने प्यारे शहर को अपना एक छोटा-सा योगदान बताया.. और इसे बस एक शुरुआत के रूप में वर्णित किया. आदित्य ठाकरे ने महिलाओं के लिए मुफ्त आत्मरक्षा की कक्षाओं, 100 सैनिटरी पैड वेंडिंग मशीनों और अन्य सामाजिक योगदान के लिए अक्षय की सराहना की है.

First published: 4 April 2018, 16:04 IST
 
अगली कहानी