Home » बॉलीवुड » Akshay kumar starrer film Gold after breaks the records becomes first bollywood film to release in saudi arabia
 

अक्षय कुमार की 'गोल्ड' ने बनाया नया रिकॉर्ड, सऊदी अरब में रिलीज होने वाली बनी पहली बॉलीवुड फिल्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2018, 10:58 IST

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार कोई भी फिल्म लेकर आते हैं और वो कोई नया रिकॉर्ड ना बनाए ऐसा शायद ही कभी हुआ हो. ऐसा ही कुछ हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'गोल्ड' के साथ भी हुआ है. फिल्म ने अपनी ओपनिंग डे की धमाकेदार कमाई करके तो सभी को चौंका ही दिया था साथ ही फिल्म का कलेक्शन भी 100 करोड़ के क्लब के पार हो गया है. इसके साथ ही अब खबर है कि फिल्म 'गोल्ड' सऊदी अरब में रिलीज की जाएगी.

बता दें कि फिल्म 'गोल्ड' सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म होगी. खाड़ी देशों के सिनेमाघरों में रजनीकांत की काला के बाद अब अक्षय कुमार की 'गोल्ड' रिलीज की जाएगी. इस बात की जानकारी खुद अक्षय कुमार ने ट्वीट कर के दी और लिखा,"स्वतंत्र भारत के पहले स्वर्ण पदक की जीत की कहानी पहली दफा सऊदी अरब में आर रिलीज की जाएगी. मुझे इस बात की बेहद खुशी हो रही है कि 'गोल्ड' की बॉलीवुड की पहली फिल्म है जो कि सऊदी अरब में रिलीज होगी.

 

फिल्म 'गोल्ड' की बात करें तो फिल्म का कलेक्शन शुक्रवार को 1.85 करोड़ रुपये, शनिवार को 3.10 करोड़ रुपये और रविवार को 4.75 करोड़ रुपये, सोमवार को 1.45 करोड़ रुपये और मंगलवार को 1 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. इसके साथ ही अब फिल्म का टोटल कलेक्शन 101.45 करोड़ रुपये हो गया है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म आने वाले वीकेंड तक 110 करोड़ रुपये का कलेक्शन आराम से कर सकती है.

 

फिल्म 'गोल्ड' की कहानी की बात करें तो रीमा कागती के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'गोल्ड' साल 1948 की उस पृष्ठभूमि पर आधारित है, जब भारत पहली बार ओलोंपिक गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था. फिल्म 'गोल्ड' में अक्षय कुमार ने हॉकी कोच तपन दास की भूमिका निभाई है, जबकि मौनी रॉय उनकी पत्नी के किरदार में नजर आई हैं. अक्षय कुमार और मौनी रॉय के अलावा फिल्म 'गोल्ड' में कुनाल कपूर और अमित साध भी अहम भूमिका में हैं. इस फिल्म के साथ टीवी की फेमस नागिन मौनी रॉय ने डेब्यू किया है.

ये भी पढ़ें- फिल्मी फ्राइडे में 'स्त्री' और 'यमला पगला दीवाना फिर से' समेत पांच फिल्मों में होगा मुकाबला

First published: 31 August 2018, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी