Home » बॉलीवुड » Akshay Kumar troll to won National Award after Citizenship
 

बुरे फंसे अक्षय कुमार! नागरिकता के बाद नेशनल अवॉर्ड पर खड़े हो गए सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2019, 12:10 IST
Akshay Kumar

अक्षय कुमार इन दिनों काफी चर्चा में चल रहे है और उसकी एक वजह पीएम मोदी से इंटरव्यू लेना और दूसरी उनका कनाडियन पासपोर्ट. अक्षय कुमार ने हाल ही में अपने कनाडा के पासपोर्ट को लेकर ट्वीट कर कहा था,"मुझे समझ नहीं आता कि मेरी नागरिकता को लेकर इतना नकारात्मक माहौल क्यों बनाया जाता है? मैंने इस बात को कभी नहीं छिपाया और ना ही मना किया है कि मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है. ये भी सच है कि मैं पिछले सात सालों में कनाडा नहीं गया हूं." इसके बाद भी अक्षय की मुसीबतें खत्म नहीं हुई और उनके नेशनल अवॉर्ड को लेकर विवाद बढ़ गया है.

 

बॉलीवुड के स्क्रीनराइटर अपूर्व असरानी ने अक्षय कुमार को नेशनल अवॉर्ड दिए जाने पर सवाल उठाए हैंं. अक्षय को साल 2017 में रुस्तम और एयरलिफ्ट के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड दिया गया था. जिस पर अब सवाल खड़े किए गए हैं और असरानी ने कहा,"ये काफी अहम सवाल है. क्या कनाडाई नागरिक भारतीय नेशनल अवॉर्ड के लिए योग्य हैं? जिस साल (2016) अक्षय कुमार ने 'बेस्ट एक्टर' का अवॉर्ड जीता, उस साल हमें 'अलीगढ़' के लिए मनोज वाजपेयी के जीतने की उम्मीद थी. अगर ज्यूरी ने इस मामले में कोई गलती की है, तो क्या इसमें सुधार किया जाएगा?"

 

तो वहीं असरानी के इस सवाल पर नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की ज्यूरी का हिस्सा रहे डायरेक्टर राहुल ढोलकिया जवाब देते हुए कहा,"दूसरे देश के नागरिक भी नेशनल अवॉर्ड पा सकते हैं. इसका जिक्र कानून में है." अक्षय कुमार ने लोकसभा चुनाव के लिए वोट नहीं दिया था और इस पर कुछ लोगों ने उन्हें ट्रोल करते हुए कहा कि देशभक्ति की बात करते हैं लेकिन वोट नहीं डाला. इसके बाद अक्षय ने अपनी नागरिकता को लेकर साफतौर पर बात की लेकिन नागरिकता के बाद अब उनके नेशनल अवॉर्ड को लेकर चर्चा हो रही है.

श्रीलंका बम धमाके से बाल-बाल बचकर लौटे शिल्पा शेट्टी के पति राज, बोलीं- मैं घबरा गई थीं..

धोनी और इस मशहूर एक्ट्रेस के अफेयर होने की थी चर्चा, ब्रेकअप के बाद बोलीं- बदनुमा दाग था रिश्ता

First published: 5 May 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी