Home » बॉलीवुड » Akshay Won National Award For 'Rustom' & 'Airlift' Priyadarshan
 

गलती से हाे गर्इ थी घोषणा...अक्षय कुमार को 'रुस्तम' के लिए नहीं मिला नेशनल अवार्ड!

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2017, 9:59 IST
Akshay Kumar

अभिनेता अक्षय कुमार को कल सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया. बताया जा रहा था कि उन्हें ये अवॉर्ड 'रुस्तम' के लिए मिला है. लेकिन अगर हम आपको बताए कि यह गलत है तो आप क्या सोचेंगे? लेकिन यह खबर सच है, अक्षय को यह पुरस्कार सिर्फ 'रुस्तम' के लिए नहीं बल्कि 'रुस्तम' और 'एयरलिफ्ट' दोनों ही फिल्मों के लिए मिला है.

राष्ट्रीय पुरस्कार के जूरी हेड प्रियदर्शन ने यह साफ किया है कि अक्षय कुमार को उनकी फिल्म 'रुस्तम' और 'एयरलिफ्ट' दोनों के लिए यह अवॉर्ड मिला है. प्रियदर्शन का कहना है, ‘कुछ तकनीकी कारणों से लिस्ट में केवल 'रुस्तम' का नाम गया था लेकिन अक्षय को यह अवॉर्ड 'रुस्तम' और 'एयरलिफ्ट' दोनों ही फिल्मों के लिए मिला है.

जब यह बात सामने आई कि अक्षय को 'एयरलिफ्ट' के लिए भी पुरस्कार मिला है तो फिल्म के निर्देशक राज कृष्णनन मेनन ने खुशी जाहिर की है. राजा ने कहा, ‘मुझे लगा अक्षय को यह अवॉर्ड सिर्फ ‘रुस्तम’ के लिए मिला है, लेकिन उन्हें 'एयरलिफ्ट' के लिए भी यह अवॉर्ड मिला है. इससे ज्यादा खुशी की बात क्या हो सकती है? वो मेहनती कलाकार हैं और इस अवॉर्ड के हकदार हैं.

वैसे आपको बता दें जब से अभिनेता अक्षय कुमार को नेशनल अवॉर्ड के लिए चुना गया है कुछ लोग इस पर आपत्ति जता रहे हैं, उनका कहना है कि अक्षय इस अवॉर्ड के हकदार नहीं हैं. ‘अलीगढ़’ के निर्देशक हंसल मेहता ने भी 'अलीगढ़' के लिए मनोज बाजपेयी को अवॉर्ड न मिलने पर अफसोस जताया है. 

अक्षय कुमार को मिलने वाला ये किसी भी तरह का पहला अवॉर्ड है. इसे पाने के बाद अक्षय कुमार ने कहा है कि देर आए, दुरूस्त आए.

अक्षय कुमार ने वीडियो जारी कर कहा है, ‘थैंक्यू इस वक्त बहुत छोटा सा शब्द लग रहा है. लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं इस वक्त जो महसूस करा हूं उसे कैसे बताऊं. मेरे टैलेंट पर भरोसा करने के लिए मैं तहे दिल से नेशनल अवॉर्ड की जूरी और अपने फैंस का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. रूस्तम में जो रोल मैंने किया है वो बहुत ही खास था. अपने देश की नेवी की यूनिफॉर्म पहन पाना अपने आप में ही एक स्पेशल बात है चाहें फिल्म रोल के लिए ही क्यों ना हो. अब नेशनल अवॉर्ड ने इसे और भी खास बना दिया है

First published: 8 April 2017, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी