Home » बॉलीवुड » Ali Zafar actor and musician accused of sexual harassment by Pakistani singer Meesha Shafi
 

पाकिस्तान की सिंगर और एक्ट्रेस ने अली जफर पर लगाया यौन शोषण का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2018, 19:52 IST

पाकिस्तान के एक्टर अली जफर पर यौन शौषण का बड़ा आरोप लगा है. ये आरोप पाकिस्तान में काम करने एक्ट्रेस और सिंगर मीशा शफी ने लगाया है. मीशा शैफी ने #metoo के तहत ये खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि अली जफर ने कई बार मेरा यौन शोषण का आरोप लगाया.

मीशा शफी ने ट्ववीट कर लिखा, " मैं यह इसलिए शेयर कर रही हूं क्योंकि मेरा मानना है कि यौन उत्पीड़न के अपने अनुभव को साझा करके मैं चुप्पी की संस्कृति को तोड़ सकती हूं, जो हमारे समाज में बसी हुई है. इस पर बोलना इतना आसान नहीं है, लेकिन चुप रहना भी मुश्किल है. मेरा अंतरात्‍मा अब और इसकी इजाजत नहीं देगी. #MeToo."

 

मीशा शफी ने इसी ट्वीट में एक लेटर भी शेयर किया है, इसमें उन्होंने अपने साथ अ ली जफर द्वारा किए गए शोषण के बारे में बताया है.

उन्होंने लिखा, " मैं इंडस्ट्री के अपने साथी अली जफर के हाथों यौन उत्पीड़न की कई बार शिकार हुई हूं. यह घटना उस समय नहीं हुई जब मैं कम उम्र थी या इंडस्ट्री में नई थी. यह घटना इस तथ्य के बावजूद हुई कि मैं सशक्त थी, अपने पांव पर खड़ी थी और अपने दिल की बात कहने वाली महिला के तौर पर पहचान रखती थी. यह मेरे साथ तब हुआ जब मैं दो बच्चों की मां थी. यह मेरे और मेरे परिवार के लिए सदमे भरी घटना थी. अली को मैं कई साल से जानती थी और उनके साथ मैंने स्टेज भी शेयर किया था. मैं उनके इस व्यवहार से छला हुआ महसूस कर रही हूं और मैं जानती हूं मैं अकेली नहीं हूं.”

गौरतलब है कि मीशा शफी पाकिस्तान की जानी मानी सिंगर और एक्ट्रेस है. वो मीराा नीयर की फिल्म ' द रेल्‍युकटेंट फंडामेंटलिस्‍ट' और राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में भी काम कर चुकी हैं. उन्होंने हालीवुड से शुरु हुए #metoo अभियान के तहत अपनी चुप्पी तोड़ी है.

वहीं पाकिस्तान के एक्टर अली जफर ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया है. इनमें  'मेरे ब्रदर की दुल्हन', 'तेरे बिन लादेन', 'चश्मे बद्दूर', 'टोटल सियापा', 'डियर जिंदगी' प्रमुख हैं. अली जफर ने कई बाॉलीवुड फिल्मों में गाने भी गाए हैं.

First published: 19 April 2018, 19:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी