Home » बॉलीवुड » Alia Bhatt film Raazi release on 11th May raazi may collects approx 6 crores on opening day
 

कल रिलीज होगी आलिया की 'राज़ी', जानें कितने करोड़ कमा सकती है फिल्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2018, 17:02 IST

बॉलीवुड फिल्म मेकर हो या फिर हॉलीवुड फिल्म मेकर सभी के लिए जासूसी विषय हमेशा ही फिल्म बनाने के लिए पसंदीदा विषय रहा है. फिर जासूसी चाहे पत्नी या प्रेमिका की हो या फिर देश के लिए. हर एक फिल्म मेकर इस विषय को भुनाने चाहते हैं. ऐसे ही विषय पर एक फिल्म शुक्रवार 11 मई को रिलीज होगी.

जासूसी के विषय पर बनी फिल्म 'राज़ी' कल रिलीज होने वाली है जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट देश के लिए जासूसी करता नजर आएंगी. ऐसा नहीं हैं कि इस हफ़्ते बॉक्स ऑफ़िस इंडिया पर 'राज़ी' रिलीज होगी. दरअसल, इसके साथ-साथ छोटे-बड़े कलाकारों की तीन फिल्में रिलीज़ हो रही हैं.

आपको बता दें शुक्रवार 11 मई को जहां फिल्म 'राज़ी' रिलीज होगी तो वहीं नसीरुद्दीन शाह स्टारर होप और हम, करण सिंह ग्रोवर और के के मेनन स्टारर 3 'देव' भी इसी दिन रिलीज होगी. फिल्म 'राज़ी' को जाने माने लेखक-गीतकार गुलज़ार की बेटी मेघना गुलज़ार ने डायरेक्ट किया है.

मेघना ने इससे पहले ‘हू तू तू, फ़िलहाल और तलवार जैसी फिल्मों को डायरेक्ट किया है जो दर्शकों को पसंद आई हैं. लेकिन अपनी पिछली फिल्मों के जरिये मेघना ने जो अपनी सोच और कलात्मकता दिखाई थी, फिल्म 'राज़ी' उसके विपरीत है क्योंकि इस बार उन्होंने जासूसी जैसी विषय को चुना है.

 

फिल्म 'राज़ी'

आपकी जानकारी के लिए बता दें फिल्म 'राज़ी', साल 2008 में आए हरिंदर सिक्का के फेमस नोबेल ‘कॉलिंग सहमत’ का एडाप्टेशन है. 'राज़ी' की कहानी है साल 1971 की दिखाई गई है जब भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव पूरे चरम पर था. तभी सीमा पार से आये एक ‘सीक्रेट कोड’ ने भारतीय सेना के हौसलों को बुलंद कर दिया था. ये सब एक कश्मीरी लड़की सहमत(सेहमत) ने कर दिखाया था.

दरअसल, पिता की अंतिम इच्छा को पूरा करने के लिए सहमत अपनी देशभक्ति को साबित करने के लिए जासूस बन जाती है. यही कारण है कि वह पाकिस्तान के आर्मी जनरल के लड़के (विक्की) से शादी कर लेती है. यहीं से उसका मिशन शुरू हो जाता है कि वो हर रोज़ भारतीय ख़ुफ़िया तंत्र को पाकिस्तानी तमाम गतिविधियों की जानकारी पहुंचाती है.

सेंसर बोर्ड से यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास हुई फिल्म 'राज़ी' को बनाने में 30 करोड़ रुपये लगे हैं. लेकिन फिल्म के ट्रेलर और संगीत से ऐसा लग रहा है कि फिल्म अपनी लागत को जल्द वसूल लेगी. यहां तक कि इस फिल्म को लेकर जो चर्चा है उसके मुताबिक ट्रेड एनालिस्ट मानते हैं पहले दिन ये फिल्म चार से छह करोड़ रुपये कमा सकती है.

 

आपको बता दें बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट आज के दौर की एक्ट्रेसेस में सबसे बड़ी सेलिंग पॉइंट मानी जाती हैं. हालांकि उनकी जो फैन फालोइंग अगर इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों का रुख करती है तो उनके साथ ये बहुत ही बड़ा प्लस पॉइंट होगा क्योंकि अभी तक आलिया को एक प्यार और रोमांस करने वाली लड़की के रूप में देखा गया है.

आलिया भट्ट के लिए फिल्म 'राज़ी' उनके फिल्मी करियर का आर्टिस्टिक प्रोग्रेशन है क्योंकि आने वाले समय में उनके पास ब्रह्मास्त्र, गल्ली ब्वॉय और कलंक जैसी बड़ी फिल्मों में हैं जिनमें उनको अपनी छाप छोडनी है. बता दें कि आलिया ने फिल्म हाईवे के साथ अपने सफर की शुरुआत की थी.

First published: 10 May 2018, 17:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी