Home » बॉलीवुड » amitabh bachchan 2012 tweet viral on social media
 

वायरल हो रहा है पेट्रोल-डीजल पर 2012 में किया अमिताभ का ट्वीट, महाराष्ट्र के मंत्री ने भी उठाए सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2020, 15:30 IST

देश में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. पहली बार देश में डीजल 80 रुपये प्रति लीटर के पार जा चुका है. पेट्रोल- डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों पर आम लोगों के साथ -साथ बॉलीवुड स्टार्स भी परेशान नजर आ रहे हैं. इस बीच महानायक अमिताभ बच्चन का एक ट्वीट खूब वायरल हो रहा है, जो उन्होंने साल 2012 में किया था. कई फैंस ने अमिताभ बच्चन को उनके इस ट्वीट की याद दिलाई है. उनका कहना है कि 2020 में बढ़ती पेट्रोल-डीजल के दामों पर वह ट्वीट क्यों नहीं कर रहे हैं. इस ट्वीट पर महाराष्ट्र के एक मंत्री ने भी सवाल पूछे है. 

वायरल हो रहे अमिताभ बच्चन के ट्वीट में लिखा है- ' पेट्रोल के दाम बढ़ गए हैं, वो भी 7.5 रुपये. पंप अटेंडेंट- कितने का डालूं?  मुंबइकर- 2-4 रुपये का कार के ऊपर स्पे कर दे भाई, जलाना है.' इस ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र ने लिखा ''आपने गाड़ी में पेट्रोल नहीं डलवाया या आपने बिल चेक नहीं किया. समय आ गया है की आप इस बारे में कुछ कहें, उम्मीद है आप बायस्ड नहीं हैं. डीजल और पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं मुंबइकर क्या करे कार जलाए या कार चलाए''. 


इसी के साथ अमिताभ के इस ट्वीट को कई यूजर्स रिट्वीट कर रहे हैं. बताते चलें कि इससे पहले सोशल मीडिया पर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने भी बढ़ते दामों को लेकर चिंता जताी है. एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने ट्वीट के जरीए अपनी बात रखी और लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों पर ट्वीट करते हुए लिखा- लूट है. वही मुल्क, आर्टिकल 15 और थप्पड़ जैसी फिल्में बना चुके डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने भी इस मामले पर मजाकिया अदांज में निशाना साधा है.

 

अनुभव सिन्हा ने लिखा- 'डीजल की जींस भी काफी महंगी होती है. उस पर तो कोई सवाल नहीं उठाता.' इसके अलावा सिंगर शान ने भी इसको गंभीरता से लेते हुए अपनी बात रखी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ' पिछले महीने केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर 10 रू और 13 रूपए की एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई थी. डीजल अब लगभग 80 रूपये लीटर हो चुका है. पहले से ही बेहाल अर्थव्यवस्था के लिए ये और दर्द देने जैसा है. उम्मीद करता हूं कि सरकार का ये फैसला अस्थाई है.'

सुशांत सिंह की फिल्म को लेकर एक्ट्रेस संजना संघी ने लिखा पोस्ट, कहा- पर्दा भले ही बड़ा ना हो, दिल तो हो सकता है

First published: 27 June 2020, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी