Home » बॉलीवुड » Amitabh bachchan for Shri karunanidhi share a post and says I received my very 1st National Award for 'Saat Hindustani' from him
 

एम.करुणानिधि की मौत पर भावुक हुए अमिताभ, ट्वीट पोस्ट कर शेयर की कभी ना भूलने वाली यादें

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2018, 15:36 IST
(File photo)

एम.करुणानिधि एक ऐसा नाम जिसने कि 60 सालों के राजनीति करियर में कभी हार का सामना नहीं किया. 94 साल की उम्र में भी राजनीति में सक्रिय रहे. आज पंचतत्व में विलीन करुणानिधि ने 60 सालों में अपनी जो जननेता की चावो बनाई वो आज उनके निधन पर सड़कों पर साफ़ दिख रही है. करुणानिधि के समर्थकों में कल शाम से ही शोक की लहर है. राजनीति से दिग्गजों से लेकर बॉलीवुड के सितारें भी शोक में डूबे हुए हैं. एम.करुणानिधि को लेकर बॉलीवुड के महानायक ने एक ट्वीट किया हैं.

 

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एम.करुणानिधि की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा,"मैंने अपना पहले नेशनल अवॉर्ड एम. करुणानिधि के हाथों से लिया था. उस वक्त वो तमिलनाडु के सीएम थे और मुझे ये अवॉर्ड फिल्म 'सात हिन्दुस्तानी' के लिए मिला था."

 

 

 

बता दें कि महानायक अमिताभ की फिल्म 'सात हिन्दुस्तानी' उनकी डेब्यू फिल्म थी जो कि साल 1969 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का डायरेक्शन और प्रोडक्शन दोनों ही ख्वाजा अहमद अब्बास ने किया था. इस फिल्म में अमिताभ का किरदार अनवर अली अनवर का था जो कि फिल्म में एक उर्दू कवि के रुप में मौजूद था.

ये भी पढ़ें- शारीरिक संबंध बनाने से किया ब्यूटी क्वीन ने इनकार तो क्लब के मालिक ने दी खौफनाक सजा

इसके साथ ही बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख ने लिखा,"आज भारत ने अपने सबसे बड़े नेताओं में से एक को खो दिया है. करुणानिधि के निधन से गहरे शोक में हूं. उनके परिवार को मेरी तरफ से सहानुभूति."

गौरतलब है कि करुणानिधि ने 50 साल पहले 26 जुलाई, 1969 को डीएमके की कमान अपने हाथों में ली और तब से लेकर पार्टी के मुखिया बने रहे. करुणानिधि अपने जीवन में कभी नहीं हारे.वो 12 बार विधानसभा सदस्य रहे. उन्होंने जिस भी सीट पर चुनाव लड़ा हमेशा जीत हासिल की थी. करुणानिधि ने 1969 में पहली बार राज्य के मुख्यमंत्री का पद संभाला था, इसके बाद 2003 में आखिरी बार मुख्यमंत्री बने थे. उनकी मौत पर पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने संंवेदना व्यक्त की है. उनकी बीमारी के समय कई बड़े नेताओं ने अस्पताल में उनसे मुलाकात की थी.

First published: 8 August 2018, 15:36 IST
 
अगली कहानी