Home » बॉलीवुड » Amitabh Bachchan get 640 crores loss due to bitcoin virtual currency rates down
 

बिटकॉइन ने बिग बी को लगायी करोड़ों की चपत

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 December 2017, 13:15 IST
(Twitter)

हाल ही मेंबिटकॉइन में आई तेजी से बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने करीब 100 मिलियन डॉलर (640 करोड़ रुपये) कमाए थे. लेकिन वर्चुअल करेंसी ने उन्हें इस बार बड़ा झटका दिया है. बिटक्वाइन में आई गिरावट की वजह से बिग बी की यह रकम डूब गई है. विशेषज्ञों की मानें तो बिटकॉइन में पिछले कुछ दिनों से हो रही कीमतों की उठापटक आगे भी जारी रहने वाली है.

 

बताया जा रहा है कि इस महीने एक बिटकॉइन की कीमत करीब 20 हजार डॉलर पहुंची थी. लेकिन बाद में इसकी कीमत करीब-करीब आधी हो गई. हालांकि कुछ ही दिन बाद इजाफे का दौर आया और इसकी कीमत 15 हजार डालर पहुंच गई. देश के लाखों लोग बिटकॉइन में निवेश कर करोड़पति बनने का सपना देख रहे हैं. वहीं, बिटकॉइन में निवेश करने वाले अमिताभ देश की पहली बड़ी शख्सियत हैं. अमिताभ बच्चन ने आज से करीब चार साल पहले इस क्रिप्टोकरेंसी में थोड़ा बहुत निवेश किया था, जो अब झटके में बदल गया है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने हैदराबाद की एक कंपनी स्टैमपेड कैपिटल के शेयर लिए हुए हैं. यह कंपनी अपने आप को शोध आधारित ट्रेड हाउस बताती है. यहां तक कि यह कंपनी दुनिया भर में हर नैनो सेकेंड में करोड़ों रुपये का लेन-देन करती है. अमिताभ बच्चन कंपनी के मुताबिक इंडिविजुअल नॉन प्रमोटर शेयर होल्डर हैं. पिछली तिमाही में बिग बी के पास इस कंपनी के 2.38 फीसदी शेयर थे. अमिताभ जून, 2014 से इस कंपनी के शेयर धारक हैं, लेकिन कंपनी में उनकी हिस्सेदारी अक्सर घटती बढ़ती रहती है.

First published: 25 December 2017, 13:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी