Home » बॉलीवुड » amitabh bachchan hit show Kaun Banega Crorepati 9 Back With New Features Video-A-Friend, Digital Currency
 

इन 5 बड़े बदलावों के साथ अा रहा है 'कौन बनेगा करोड़पति' का नौवां सीजन

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2017, 12:21 IST

अमिताभ बच्चन के पॉपुलर टीवी रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) का नौवां सीजन 28 अगस्त से शुरू हो रहा है. इसके पहले एपिसोड में शो का पिछले 17 सालों का सफर दिखाया जाएगा. केबीसी के इस सीजन में कई बड़े बदलाव किए गए हैं.

अमिताभ बच्चन शो के लॉन्च पर कह चुके हैं कि 'कौन बनेगा करोड़पति' न सिर्फ प्रतियोगियों के जीवन को बदलने वाला रहा है, बल्कि उनके निजी जीवन में भी काफी बदलाव आया है. इस बार कौन बनेगा करोड़पति के फॉर्मेट में कई बदलाव हुए हैं.

जानते हैं ऐसे ही पांच बदलावों को-

1. कौन बनेगा करोड़पति की जीत की राशि बढ़ाकर 7 करोड़ रुपये की गई है. यदि प्रतियोगी एक करोड़ रुपये जीत जाता है तो अगला सवाल सीधा सात करोड़ रुपये के लिए होगा.

2. इस बार 'फोन अ फ्रेंड' लाइफलाइन का फॉर्मेट बदला गया है. इसकी जगह पर 'वीडियो कॉल अ फ्रेंड' जोड़ा गया है. इससे अपने किसी दोस्त से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सहयोग लिया जा सकता है.

3. शो में इस बार सेलेब्रिटी गेस्ट अपनी फिल्म प्रमोट नहीं कर सकेंगे. लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि सेलेब्रिटी दिखेंगे ही नहीं. वे किसी प्रतियोगी के जोड़ीदार बनकर इस खेल को खेल सकते हैं.

4. इस बार शो की लंबाई छोटी कर इसे सिर्फ 30 से 35 एपिसोड्स का बनाया गया है, जो कि छह सप्ताह तक चलेगा. इसे पहले से ज्यादा कठिन और प्रतिस्पर्धी बनाया गया है.

5. शो को प्रतियोगी के साथ-साथ दर्शक भी जियो टीवी के जरिए खेल सकते हैं. प्रतियोगी से पूछा सवाल मोबाइल की स्क्रीन पर दिखाई देगा. शो की टैग लाइन रखी गई है, 'अब जवाब देने का वक्त आ गया.' शो में उन सवालों को शामिल किया जाएगा, जो आज की पीढ़ी के लिए इगेजिंग लगें.

First published: 24 August 2017, 11:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी