Home » बॉलीवुड » Amitabh Bachchan is most engaging indian actor on facebook not Salman Khan And Shah Rukh Khan
 

Facebook के 'शहंशाह' बने अमिताभ, सलमान-शाहरुख को दी शिकस्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2018, 16:53 IST

सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहने वाले बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने हाल ही में ट्विटर को घटते फॉलोवर्स की वजह से हड़का दिया था. इसके बाद ट्विटर की एक टीम ने उनसे संपर्क किया और बताया कि यह सोशल साइट कैसे काम करती है.

इसके बाद भी अमिताभ बच्चन के ट्विटर फॉलोवर्स की संख्या कम होती गई लेकिन इसी बीच खबर आई है कि वह एक बार फिर से सोशल मीडिया के शहंशाह बन गए हैं. अकसर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करने वाले अमिताभ इस क्षेत्र के बादशाह को पीछे छोड़ गए हैं.

 

दरअसल, अमिताभ बच्चन फेसबुक पर भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एक्टर बन गए हैं. इस बात का खुलासा एक सर्वे में हुआ है. स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा किए गए सर्वे में पाया गया है कि अमिताभ बच्चन फेसबुक पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं.

आंकड़ों के मुताबिक अमिताभ बच्चन फेसबुक पर 100 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं. अमिताभ बच्चन के पेज को 3 करोड़ लोग फॉलो करते हैं. वहीं इस लिस्ट में सलमान खान 95 अंकों के साथ दूसरे, शाहरुख खान 68 अंकों के साथ तीसरे, रणवीर सिंह 52 अंकों के साथ चौथे और 49 अंकों के साथ अक्षय कुमार पांचवें पायदान पर हैं.

 

स्कोर ट्रेंड्स इंडिया को-फाउंडर अश्वनी कौल की मानें तो उन्होंने कहा है, "अमिताभ बच्चन के पक्ष में फेसबुक पर उनकी बढ़ती लोकप्रियता काम कर गई." बता दें कि अमिताभ की ये उपलब्धि उनको पोस्ट इंगेजमेंट को लेकर है न कि फॉलोवर्स को लेकर.

ये भी पढ़ेंः दिशा पाटनी को मिला सलमान के साथ रोमांस का मौका, कहा- अब और इंतजार नहीं...

अमिताभ बच्चन ने स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के चार्ट को रिट्वीट भी किया है, जिसे उनके एक प्रशंसक ने ट्विटर पर पोस्ट किया था. फैंस द्वारा शेयर किए गए एक पोस्ट को रिट्वीट करते हुए अमिताभ ने गुरुवार को लिखा, "हां, अब ट्विटर कृपया क्या आप कृपा कर सकते हैं?"

First published: 17 May 2018, 16:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी