Home » बॉलीवुड » Amitabh Bachchan may play Bheeshma in multilingual film Randamoozham movie budget 700 cr
 

700 करोड़ बजट में बनने वाली 'महाभारत' में बिग बी करेंगे भीष्म पितामह का रोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2017, 15:54 IST
Amitabh Bachchan

महाभारत में भीष्म पितामह का किरदार बड़े पर्दे पर जल्द दिखार्इ देगा. जी हां, इस किरदार को दमदार आवाज़ और अदाकारी के बेहतरीन कलाकार अमिताभ बच्चन करेंगे. खबरों की मानें तो अगर सब कुछ ठीक रहा तो अमिताभ बच्चन जल्द सिल्वर स्क्रीन पर भीष्म पितामह के रोल में नज़र आ सकते हैं.

मशहूर एड फ़िल्ममेकर एनए श्रीकुमार मेनन महाभारत पर आधारित एक बहुभाषी फ़िल्म डायरेक्ट कर रहे हैं, जो ज्ञानपीठ अवॉर्ड विजेता लेखक एमटी वासुदेवन नायर के नॉवल पर आधारित है. महाभारत को अब तक हमने कृष्ण और पांडवों के नज़रिए से समझा है, मगर ये फ़िल्म भीष्म के नज़रिए से महाभारत की अमिट महागाथा को दिखाएगी.

मेनन ने पीटीआई को बताया कि भीष्म के रोल के लिए अमिताभ बच्चन से संपर्क किया गया है. वे मानते हैं कि इस रोल के लिए वो सबसे योग्य कलाकार हैं. हालांकि बिग बी ने अभी तक अपनी स्वीकृति नहीं दी है. ग़ौरतलब है कि इस महत्वाकांक्षी फ़िल्म में मलयालम एक्टर मोहनलाल भीम के किरदार के लिए फाइनल किए जा चुके हैं.

700-800 करोड़ के मेगा बजट से बन रही फ़िल्म के दो भाग होंगे. फ़िल्म हिंदी, मलयालम, तमिल, तेलुगु और अंग्रेजी भाषाओं में शूट की जाएगी, जबकि सभी भारतीय भाषाओं और कुछ विदेशी भाषाओं में इसे डब किया जाएगा. फ़िल्म की शूटिंग 2018 के अंत में शुरू होने की उम्मीद है. 

बताते चलें कि 2012 में आई एनीमेशन फ़िल्म महाभारत में अमिताभ भीष्म के किरदार के लिए डबिंग कर चुके हैं. वैसे भीष्म के किरदार के लिए आज भी मुकेश खन्ना को याद किया जाता है, जिन्होंने अस्सी के दशक में आए बीआर चोपड़ा के धारावाहिक महाभारत में ये रोल निभाया था. 

First published: 29 March 2017, 15:54 IST
 
अगली कहानी