Home » बॉलीवुड » Amitabh Bachchan name dropped the list of rbu’s d litt recipients because he is busy in film 102 not out promotion
 

अमिताभ बच्‍चन को नहीं मिलेगी ये उपाधि, पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल ने दिया झटका

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2018, 10:56 IST

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्‍चन पिछले ही दिनों 75 साल के हुए हैं. इन दिनों अमिताभ कई बड़े प्रोजेक्‍ट्स पर काम कर रहे हैं. इस बीच एक खबर आई है कि बिग बी के बिजी शेड्यूल के चलते उन्हें एक बड़ी उपाधि मिलने से रह गई है.

दरअसल, कोलकाता के रवींद्र भारती विश्वविद्याल (आरबीयू) ने बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन को दी जाने वाली डी. लिट उपाधि न देने का फैसला लिया है. बता दें कि यह आदेश यूनिवर्सिटी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी के निर्देश के बाद दिया है.

राज्‍यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी के आदेश के बाद अमिताभ का नाम इस साल डी. लिट पाने वालों की सूचि से हटा दिया गया है, जो कि अमिताभ के लिए एक झटका है. न्‍यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक कुलपति सब्यसाची बसु राय चौधरी ने इस बात की जानकारी दी.

ये भी पढ़ेंः आज ही के दिन उठा था पर्दा 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ?'

बसु राय चौधरी ने बताया कि राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने रवींद्र भारती विश्वविद्यालय को अनुपस्थित रहने वाले किसी भी व्यक्ति को यह मानद उपाधि नहीं देने के लिए कहा है. इस लिस्ट में अमिताभ बच्‍चन का भी नाम है क्योंकि वह इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्‍म '102 नॉट आउट' के प्रमोशन में लगे हैं.

 

RBU के वाइस चांसलर का कहना है कि अमिताभ बच्चन ने पहले कहा था कि वह शूटिंग संबंधी अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के चलते 8 मई को विश्वविद्यालय के 43 वें दीक्षांत समारोह में डी लिट उपाधि ग्रहण नहीं कर पायेंगे.

इस बात को लेकर कुलपति ने बताया, "इस दीक्षांत समारोह में जिन अन्य मशहूर हस्तियों को डी. लिट की मानद उपाधि दी जाएगी वे लेखक नबनिता देव सेन, चित्रकार जतिन दास और शास्त्रीय गायक पंडित अमिया रंजन बंदोपाध्याय हैं."

First published: 29 April 2018, 10:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी