Home » बॉलीवुड » Amitabh Bachchan pays tribute to veteran actress shammi on twitter says slowly slowly they all go away
 

शम्मी आंटी के निधन के बाद अमिताभ बोले धीरे-धीरे सब बिछड़ते जा रहे हैं...

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2018, 15:36 IST

बॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस शम्मी का आज निधन हो गया. अभी हाल ही में बॉलीवुड ने अपनी पहली फीमेल सुपरस्टार को खोया है. और आज शम्मी के गुजरने की खबर ने एक बार फिर बॉलीवुड को सदमा दे दिया. 89 साल की उम्र में शम्मी का निधन हो गया.

शम्मी ने श्रीदेवी के साथ फिल्म खुदा गवाह, कुली नंबर वन, हम, अर्थ, दी बर्निंग ट्रेन और हाल ही में शिरिन फरहाद की तो निकल पड़ी जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया था. इसके साथ-साथ उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में भी बहुत काम किया है. शम्मी ने टेलीविजन की दुनिया में देख भाई देख, जबान संभाल के, श्रीमान श्रीमती, कभी ये कभी वो और फिल्मी चक्कर जैसे चर्चित सीरियल्स में काम किया था.

अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट के जरिये शम्मी को श्रद्धांजलि दी. बिग बी ने लिखा, "बेहतरीन अदाकारा, फिल्म इंडस्ट्री को अपने सालों के यागदान देने के बाद दुनिया से अलविदा कह गई. उनकी तबियत लंबे समय से खराब चल रही थी. दुखद. धीरे-धीरे सभी जा रहे हैं."

 

 

फराह खान, दिव्या दत्ता, संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने भी शम्मी आंटी के निधन पर दुख जताया है.

शम्मी की बतौर एक्ट्रेस पहली फिल्म मल्हार थी. इस फिल्म को दिग्गज प्लेबैक सिंगर मुकेश ने प्रोड्यूस किया था. हालांकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था. बता दें कि शम्मी ने महज 18 साल की उम्र में बॉलीवुड फिल्म उस्ताद पेडरो से डेब्यू किया था.

शम्मी का वास्तविक नाम नरगिस था. वह पारसी थीं. वह आंटी, नानी, परिवार की बुजुर्ग महिला के किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हुईं.

 

First published: 6 March 2018, 15:36 IST
 
अगली कहानी