Home » बॉलीवुड » Amitabh Bachchan Photo on Admit Card of B Ed Exam allegedly issued by Dr Ram Manohar Lohia Avadh University
 

क्या अमिताभ बच्चन को देना होगा बीएड का एग्जाम, यूनिवर्सिटी ने जारी किया एडमिट कार्ड!

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2018, 9:18 IST

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने 3 सितंबर से सोनी टीवी पर कौन बनेगा करोड़पति का दसवां सीजन शुरू कर दिया है. अमिताभ बच्चन इस शो में लोगों से सवाल-जवाब करते हैं, जिसके बाद लोग पैसे जीतते है. लेकिन इधर एक खबर है कि अमिताभ बच्चन को खुद बीएड का एग्जाम देना है.

चौंकिए मत ये सच है लेकिन अधूरा सच है. दरअसल, डॉ राम मनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी से एफिलेटेड रवींद्र सिंह स्मारक डिग्री कॉलेज, फैजाबाद (उत्तर प्रदेश) ने अमिताभ बच्चन के फोटो वाला एक एडमिट कार्ड जारी किया है. हालांकि, एडमिट कार्ड पर नाम छात्र(अमित) का ही है.

इस मामले में डिग्री कॉलेज के छात्र अमित का कहना है, "मैंने अपनी ही तस्‍वीर के साथ एडमिशन फॉर्म भरा था लेकिन जब मुझे एडमिट कार्ड मिला तो उसमें अमिताभ बच्‍चन की फोटो थी." इस मामले में विश्‍वविद्यालय ने सफाई दी है कि हो सकता है छात्र ने फॉर्म अपलोड करते हुए ये गड़बड़ी कर दी हो.

बताया जा रहा है कि गोंडा का रहने वाला अमित ने डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से बीएड की पढ़ाई कर रहा है. जब उसने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड किया तो उसमें बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्‍चन की फोटो छपी हुई थी. ऐसा देख वह चौंक गया. 

छात्र अमित का कहना है, उसने तो अपनी ही फोटो(पासपोर्ट साइज) के साथ फॉर्म भरा था. ऐसे में अब अमित को चिंता सता रही है कि कहीं मार्कशीट पर भी महानायक बच्‍चन जी की फोटो ना आ जाए. इस मामले में रवींद्र सिंह स्मारक महाविद्यालय ने भी सफाई दे दी है.

कॉलेज के मैनेजर जी. मिश्रा ने कहा है, "ऐसा हो सकता है कि छात्र ने यह फॉर्म जब अपलोड किया तो यह गड़बड़ी हुई हो. छात्र ने साइबर कैफे से अपना फॉर्म भरवाया हो और उस दौरान उसकी फोटो गलत यानी अमिताभ बच्चन वाली फोटो अपलोड हो गई हो."

उन्‍होंने आगे बताया, "वह छात्र फिलहाल अपनी परीक्षा दे रहा है और हमने एग्‍जाम सेंटर के प्रिंसिपल को सूचित कर दिया है. उन्‍होंने कहा कि पूरा प्रयास किया जाएगा कि मार्कशीट में ऐसी गड़बड़ी न हो."

First published: 4 September 2018, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी