Home » बॉलीवुड » amitabh bachchan shares Harivansh Rai bachchan's pic on world Poetry day with A Poem
 

विश्व कविता दिवस: अमिताभ ने पिता हरिवंश की याद में लिखा भावुक पोस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2018, 16:51 IST

 

साल 1999 से हर 21 मार्च को विश्व कविता दिवस मनाया जाता है. इस दिन कवियों और उनकी कविता की सृजनात्मक महिमा को लोग सम्मान देने के लिए यह दिवस मनाते हैं. यूनेस्को ने इस दिन की शुरुआत की थी और साल 1999 में 21 मार्च को कविता दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया था. इस मौके पर साहित्य जगत से जुड़े तमाम लोग शुभकामनाएं दे रहे हैं.

 

विश्व कविता दिवस के मौके पर लोग अपने पंसदीदा कवि की कविताएं सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं और इस दिन को सेलिब्रेट कर रहे हैं. लिहाजा यूनेस्को ने भी कविता दिवस को लेकर एक ट्वीट किया है. इसके अलावा बॉलीवुड के मेगास्टार जो आदतन सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं उन्होंने भी विश्व कविता दिवस को लेकर एक ट्वीट किया है.

 

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने इस खास दिन एक कविता पोस्ट की है. उन्होंने इस कविता को खुद लिखा है और वह भी कविता दिवस को जोड़कर. ट्विटर पर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, "केवल एक दिवस देते हो कवि, कविता के लिए,...आश्चर्य होता होगा सभी कवि दिग्गजों के लिए,... जानते नहीं हो तुम विश्व के आचरण को, जीव जीवनी, प्रति क्षण कविता होती है सर्व प्रिये!'

इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने अपने पिता और महान कवियों में से एक हरिवंश राय बच्चन जी को भी याद किया है. विश्व कविता दिवस के मौके पर उन्होंने हरिवंश जी की एक फोटो भी पोस्ट की है. फिल्मों की बात करें तो अमिताभ 'नॉट आउट 102' के साथ-साथ आमिर खान के साथ 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' में नजर आएंगे.

First published: 21 March 2018, 16:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी