Home » बॉलीवुड » Amitabh bachchan will pay over 850 farmers loans from uttar pradesh
 

अमिताभ बच्चन चुकाएंगे किसानों का कर्ज, दीवाली के पहले बिग बी का बड़ा तोहफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2018, 10:00 IST

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन हर बार कुछ ऐसा करते है कि वो साबित कर देते है कि उन्हें सदी का महानायक क्यों कहा जाता है. अमिताभ बच्चन ने एक बड़ा फैसला किसानों के हित में लिया है और कहा है कि वो उत्तर प्रदेश के 850 से ज्यादा किसानों का कर्ज राशि चुकाने में मदद करेंगे. किसानों के लिए अमिताभ बच्चन का ये फैसला किसी दीवाली के तोहफे से कम नहीं है.

अमिताभ बच्चन इससे पहले भी महाराष्ट्र के 350 से ज्यादा किसानों का कर्ज चुकाने में मदद कर चुके हैं और अब बिग बी ने कहा,"करीब 350 किसानों का कर्जा चुकाने में परेशानी हो रही थी. कर्ज का बोझ बढ़ने की वजह से वे खुदकुशी कर रहे हैं. किसानों को सुसाइड से रोकने के लिए हाल ही में उनका कर्ज चुकाया गया है."

 

आगे महानायक ने लिखा,"केबीसी के कर्मवीर एपिसोड में आए अजीत सिंह की भी मदद की जा रही है. जरूरतमंदों की मदद करने में मुझे संतुष्टि मिलती है. मालूम हो कि अमिताभ ने कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के 44 परिवारों की भी मदद की थी."

 

बता दें कि इससे पहले अमिताभ ने आंध्र प्रदेश और विदर्भ के किसानों का कर्ज चुकाया गया था. इसके बाद अब यूपी के 850 किसानों की पहचान हुई है, जो कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं. उनके 5.5 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज चुकाने में मदद की जाएगी.

ये भी पढ़ें-नाना पाटेकर-तनुश्री विवाद के बाद पहली बार यौन शोषण पर बोले अमिताभ कि...

इसके साथ ही अगर अमिताभ बच्चन के वर्क फ्रंट की बात करें तो उनकी आने वाली फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' है, जो कि 8 नवंबर को रिलीज हो रही है. इसके साथ ही अमिताभ फिल्म 'ब्रम्हास्त्र' में भी नजर आएंगे.

First published: 20 October 2018, 10:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी