Home » बॉलीवुड » Anand Kumar Super 30 will be Beautiful says writer Hrithik Roshan in lead role
 

आनंद कुमार की 'सुपर 30' को लेकर राइटर ने किया खुलासा, बताया कैसी होगी ऋतिक की फिल्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 9:35 IST

फेमस मैथमैटिशियन आनंद कुमार की बायोपिक बन रही है. इस बायोपिक का नाम है 'सुपर 30' जो कि उनकी कोचिंग का भी नाम है. अब आनंद कुमार की बायोपिक को लेकर एक बड़ा खुलासा 'सुपर 30' को लिखने वाले कनाडाई राइटर बीजू मैथ्यू ने किया है.

बीजू मैथ्यू ने कहा है कि उन्हें लगता है कि आनंद कुमार की बायोपिक 'सुपर 30' बहुत ही मनोरंजक होगी. बता दें कि फिल्म 'सुपर 30' में आनंद कुमार की भूमिका बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन ने निभाई है. आनंद कुमार की जीवनी लिखने वाले राइटर बीजू मैथ्यू ने इस फिल्म को लेकर बयान दिया है.

दरअसल, इसी सप्ताह बीजू मैथ्यू ने आनंद कुमार और फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल के साथ फिल्म 'सुपर 30' के कुछ शॉट देखे. इसके बाद राइटर ने कह दिया कि फिल्म बहुत ही मनोरंजक होगी. इसके लिए फिल्म के लीड एक्टर ऋतिक रोशन ने काफी मेहनत की है.

ये भी पढ़ेंः प्रियंका के 'भारत' छोड़ने के बाद कटरीना-जैकलीन नहीं, अब इस एक्ट्रेस की होगी एंट्री

मैथ्यू ने अपने एक बयान में कहा, "यह फिल्म('सुपर 30') आनंद के संघर्ष और कैसे वे अपने शिक्षण से अन्य लोगों की सहायता करने के लिए आगे आए, इसकी कहानी है. फिल्म की शूटिंग पिछले एक साल से राजस्थान और वाराणसी सहित देश के अन्य भागों में चल रही है."

 

आपको बता दें, बिहार के रहने वाले आनंद कुमार हर साल आर्थिक रूप से कमजोर 30 मेधावी और प्रतिभाशील बच्चों को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान(IIT) की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए पढ़ाते हैं. खास बात यह है कि अक्सर 30 के 30 बच्चे IIT में दाखिल हो जाते हैं. बहरहाल, फिल्म 'सुपर 30' अगले साल 25 जुलाई को रिलीज होगी.

येे भी पढ़ेंः 'संजू' ने सलमान की 'टाइगर जिंदा है' को चटाई धूल, अब आमिर को पड़ेगी धोबी पछाड़

फिल्म 'सुपर 30' की कहानी आनंद कुमार के बचपन से शुरू होती है, जब पहले उनके भाई और कुछ समय बाद पिता की मृत्यु हो जाती है. रोज कमाई करने वाले की मौत होने से घर की व्यवस्था बिगड़ जाती है और यही उनके साथ भी होता है. लेकिन वे हार नहीं मानते और रोजी-रोटी के लिए ट्यूशन पढ़ाने लगते हैं, जो बाद में कोचिंग और फिर 'सुपर 30' में बदल जाता है.

First published: 30 July 2018, 9:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी