Home » बॉलीवुड » Anubhav sinha brilliant reply to trollers with open latter on targeting muslim favour for mulk
 

'मुल्क' में राहुल गांधी,भागवत और दाऊद का पैसा नहीं लगा है- अनुभव सिन्हा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2018, 16:36 IST

अपनी आने वाली फिल्म मुल्क को लेकर ट्रोल किए जा रहे फिल्मकार अनुभव सिन्हा ने ट्रोलर्स पर पलटवार किया है. उन्होंने ट्रोलर्स को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि हमारी फिल्म मुल्क में न अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम का पैसा लगा है और न ही कांग्रेस या राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) या किसी और हिंदू या मुस्लिम संगठन का. 

फिल्मकार अनुभव सिन्हा ने सोमवार को उनकी फिल्म मुल्क को लेकर सोशल मीडिया पर नकारात्मक टिप्पणी करने वालों को आड़े हाथों लेते हुए एक पोस्ट लिखा है. इसमें उन्होंने बताया है कि कैसे हर दिन ढेरों पोस्ट लिखे जा रहे हैं और चार सालों से हर घंटे बिना नाम और चेहरे के घृणित पोस्ट किए जा रहे हैं.

उन्होंने लिखा, उनकी फिल्म 'मुल्क' में दाऊद इब्राहिम का पैसा नहीं लगा है और न ही कांग्रेस का लगा है. आप राहुल गांधी से जाकर पूछ सकते हैं. आरएसएस का भी नहीं लगा है, इसके बारे में आप मोहन भागवतजी से पूछ सकते हैं. आपको बता दूं कि इस फिल्म में श्रीमान दीपक मुकुट और उनके पिता कमल मुकुट का पैसा लगा है, जो इस बिजनेस के दिग्गज है.'

उन्होंने आगे लिखा, मेरा कोई भी पोस्ट फिल्म के प्रमोशन के लिए नहीं है. फिल्म के प्रमोशन पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं. इसको बनाने में इससे ज्यादा पैसा खर्च किया गया है. ये ट्वीट हमारी फिल्म मुल्क के प्रमोशन का एक छोटा सा हिस्सा है. मैंने पहले भी कहा है कि हमारी अपनी एक जिंदगी और आवाज है. उन्होंने कहा कि ट्रोलर्स के पोस्ट को पढ़कर उनको हंसी आने के साथ ही बुरा भी लगता है. फिल्म मुल्क एक अच्छी कहानी है. इसका हिंदू मुस्लिम से कोई लेना देना नहीं है. इसका मुझसे और आपसे लेना देना है.

आपको बता दें कि इस फिल्म को लेकर अनुभव सिन्हा के खिलाफ सोशल मीडिया पर कई तरह की टिप्पणी की जा रही थी. सोशल मीडिया पर उनके ऊपर इस फिल्म के प्रमोशन के लिए मुसलमानों की सहानुभूति हासिल करने का आरोप लगाया जा रहा है. ये फिल्म एक मुस्लिम परिवार पर लगे देशद्रोह के आरोप और फिर समाज में सम्मान वापस पाने की उनकी कवायद के बारे में है. इस फिल्म में ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, नीना गुप्ता, मनोज पहवा, कुमुद मिश्रा, आशुतोष राणा, प्राची शाह पंड्या, वर्तिका सिंह, अश्रुत जैन और इंद्रनील सेनगुप्ता हैं.

ये भी पढ़ें-  फिल्म 'मुल्क' का ट्रेलर देख बिग बी ने तापसी से पूछा ये सवाल

First published: 16 July 2018, 16:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी