Home » बॉलीवुड » Anushka sharma birthday special: know the inside story of Anushka Sharma’s life
 

बॉलीवुड में बुलंदियां छूने वाली अनुष्का शर्मा, बचपन में बीनती थीं कबाड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2018, 9:31 IST

फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से डेब्यू करने वाली अनुष्का शर्मा आज आसमान की ऊंचाईयों को छू रही हैं. फिल्म नगरी में अनुष्का बतौर एक्ट्रेस तो काम कर ही रही हैं. इसके साथ ही वो प्रोडयूसर के तौर पर भी तीन फिल्में कर चुकी हैं. आज अनुष्का शर्मा अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं.

अनुष्का शर्मा ने पहली फिल्म से ही सभी को अपनी एक्टिंग का दीवाना बना दिया था. इसके बाद उनको कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे और आज वो एक कामयाब एक्ट्रेस के रुप में जानी जाती हैं. इस बार अनुष्का अपना जन्मदिन पति विराट के साथ मनाने बंगलुरु गई हैं. बिजी शेड्यूल के चलते ये दोनों साथ में कम वक्त बिता पाते है. इसलिए अनुष्का ने अपनी शूटिंग से ब्रेक लेकर विराट के पास जाकर अपना बर्थ डे मनाने का प्लान किया.

हाल ही में एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को दादासाहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया गया. यह अवॉर्ड सक्सेसफुल फिल्म प्रोड्यूसर के रुप में दिया गया. अनुष्का ने क्लीन स्लेट फिल्म्स से जितनी भी फिल्में बनाई है वो सभी एक नए आइडिया के साथ अपने दर्शकों के सामने रखी है. इसके अलावा अनुष्का शर्मा को एशिया 2018 के 'फ़ोर्ब्स 30 अंडर 30' में शामिल किया है.

बता दें कि इस सूची में उन्ही लोगों का नाम शामिल किया जाता है जो अपने फील्ड में कुछ अलग हटकर काम करते हैं और जो अपने उद्योग व एशिया को बेहतर बनाने के लिए बदलाव ला रहे हैं. इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फीस पाने वाली एक्ट्रेस में से एक अनुष्का शर्मा का नाम इसमें 29वां स्थान पर है.

अनुष्का शर्मा ने अब तक ‘जब तक है जान’, ‘सुल्तान’, ‘बैंड बाजा बारात’, ‘पीके’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और ये फिल्में हिट हुई हैं. एक तरीके से यह भी कह सकते हैं कि अनुष्का शर्मा ने बॉलीवुड के तीनों खान के साथ तो काम किया ही है, इसके अलावा रणवीर सिंह और रणबीर कपूर जैसे फेमस एक्टर के साथ भी काम कर चुकी हैं.

संजय दत्त की आने वाली बायोपिक फिल्म ‘संजू’ में अनुष्का शर्मा नजर आएंगी. इसके साथ ही उनकी एक्टर वरुण धवन के साथ आने वाली पहली फिल्म ‘सुई धागा’ होगी जो 2019 में रिलीज होने वाली है. इसकी शूटिंग अभी जारी है.

अनुष्का शर्मा के पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से साल 2017 के दिसंबर में इटली में शादी की थी. इसके अलावा ये दोनों बॉलीवुड के साथ ही सभी फैन्स के भी फेवरेट कपल हैं. ये दोनों अपनी सभी फोटोज़ अपने फैन्स के लिए सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं.

अनुष्का शर्मा बचपन में काफी शरारती थी. अनुष्का ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह छोटी थीं तो चॉकलेट के रैपर इकट्ठा करती थीं. उन्होंने बताया कि इसके लिए मेरी मम्मी मुझे बहुत मारती थीं. क्योंकि वह ऐसा स्कूल से घर आते हुए करती थीं.

अनुष्का ने बताया, 'हमारे घर के पास ही मेरा स्कूल था, इसलिए सड़क पर जाते हुए रास्ते में जहां भी मुझे रैपर दिखते, मैं उठा लेती थी, यहां तक कि मैं चॉकलेट के रैपर भी उठा लेती थी. मुझे लगता था कि मैं कबाड़ जमा करने वाली हूं.'

ये भी पढ़ें- इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं अजय देवगन, नहीं उठा पा रहे कॉफी कप

First published: 1 May 2018, 9:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी