Home » बॉलीवुड » Anushka sharma is on Sui Dhaaga promotion with virat kohli suffering from bulging disc
 

सुई-धागा के प्रमोशन में बिजी अनुष्का शर्मा इस गंभीर बीमारी की हुईं शिकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2018, 15:04 IST
(File Photo)

सुई धागा के प्रमोशन में बिजी अनुष्का शर्मा को एक गंभीर बीमारी हो गई है. बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा आजकल इस फिल्म से ज्यादा बल्जिंग डिस्क (Bulging Disc) नाम की एक बीमारी को लेकर चर्चा में हैं. ख़बरों की मानें तो इस बीमारी के कारण उनकी कमर में बहुत ज्यादा दर्द है जिसकी वजह से वो लगातार बैठ नहीं पा रही हैं.

उनकी इस बीमारी का कारण इंटेन्सिव फिजियोथेरेपी सेशन बताया जा रहा है. अनुष्का की गंभीर हालत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि डॉक्टर ने उन्हें 3 में लेकर 4 दिनों तक बेड रेस्ट करने के लिए कहा है.

बल्‍जिंग डिस्‍क नाम की इस बीमारी को हर्नियेटेड डिस्क (Herniated Disc) भी कहते हैं. वैसे ये बीमारी आजकल एक आम बीमारी हो गई है. जो कि लम्बे समय तक बैठने के कारण हो जाती है. ऐसा कोई भी काम जिसमे लगातार कई घंटों तक बैठना हो तो ऐसे में ये बीमारी होने की संभावना बढ़ जाती है.

सुई धागा' के प्रमोशन के दौरान विराट कोहली को लेकर अनुष्का शर्मा बोलीं- मैंने दुनिया के महान आदमी से की है शादी

कैसे करें इस बीमारी से बचाव

इस बीमारी से बचने के लिए सबसे पहले तो बढ़ते वजन पर कण्ट्रोल करना बहुत ज्यादा जरुरी है. इसी के साथ ज्यादा लम्बे समय तक बैठ कर काम करने को जितना ज्यादा हो सके उतना अवॉयड करें. अपने बैठने की पोजीशन को हमेशा ऐसा रखें जिससे दबाव रीढ़ पर न बनें.

First published: 6 September 2018, 15:04 IST
 
अगली कहानी