Home » बॉलीवुड » Atal bihari vajpayee deny to eat his favourite sweets gulab jamun to meet madhuri dixit know the facts
 

माधुरी दीक्षित ने अटल बिहारी वाजपेयी को रोका था खाने से गुलाब जामुन, जानिए मजेदार किस्सा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2018, 14:13 IST

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी अब हमारे बीच मौजूद भले ही ना हो लेकिन उनकी यादें हमेशा ही सभी के जहन में अटल रहेंगी. अटल जी बेहद ही जिंदादिल मिजाज के इंसान थे और देश हित में कई काम किए जिन्हें तो लोग याद कर ही रहे हैं. इसके साथ ही अटल जी अपने परिवार के साथ कभी भी एक प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि एक आम इंसान की तरह मिलते थे और ये खाने के भी बेहद शौकीन थे.

अटल बिहारी बाजपेयी खाने के शौकीन इतने थे कि एक बार उन्हें आधिकारिक भोज के दौरान गुलाब जामुन से दूर रखने के लिए उनके सहयोगियों को उनका ध्यान हटाने के लिए वहां पर मौजूद बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित से मिलवाया गया. बता दें कि अटल जी को सिनेमा और बॉलीवुड से भी काफी लगाव था.

 

वरिष्ठ पत्रकार राशिद किदवई बताते हैं कि प्रधानमंत्री रहते वाजपेयी ने एक आधिकारिक भोज के दौरान सख्त परहेज होने के बाद भी खाने के काउंटर की तरफ चल दिए थे. जिसके बाद उनके साथियों ने एक प्लान बनाया और उनकी भेेंट वहां मौजूद माधुरी दीक्षित से करा दी. इसके बाद अटल जी माधुरी से काफी देर तक फिल्मों की बातें करते रहे और खाने का ख्याल भूल गए. इसी बीच वहां से सभी मिठाइयां हटा दी गई थीं.

ये भी पढे़ं- Dus ka Dum: सलमान बताएंगे कैसे स्कूल टीचर से करते थे फ्लर्ट, घर छोड़ने के लिए निकाली थी ये तरकीब

 

वाजपेयी के साथ काम कर चुके नौकरशाह कहते हैं कि वह कहीं भी जाते थे हर जगह का अलग-अलग पकवान चखते जरुर थे. खासतौर पर उन्हें मिठाइयां बेहद पसंद थी और उन्होंने हैदराबाद की बिरयानी, कोलकाता का पुचका और लखनऊ की गलावटी कबाब इन सबका स्वाद अटल जी ने चखा था.

ये भी पढ़ें- Gold Box office Collection day 2: अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से सूने पड़े थिएटर, हुआ बड़ा नुकसान

First published: 17 August 2018, 14:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी