Home » बॉलीवुड » Atal Bihari Vajpayee Meets Hema Malini As a fan of her Acting in Seeta Aur Geeta
 

हेमा मालिनी से क्यों और कैसे मिले थे अटल बिहारी वाजपेयी, एक्ट्रेस ने किया था खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 14:13 IST

पूर्व प्रधानमंत्री और देश की राजनीति के पुरोधा अटल बिहारी वाजपेयी पिछले 24 घंटे से जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. अटल बिहारी वाजपेयी को राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स में भर्ती हैं. अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंच चुके हैं. वाजपेयी फिलहाल लाइफ सपॉर्ट सिस्टम पर हैं.

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत में पिछले कई घंटे से कोई सुधार नहीं है. एम्स पीएम मोदी समेत तमाम नेता और उनके प्रशंसकों अस्पताल के पहुंच गए हैं. भारत के सबसे लोकप्रिय नेताओं होने के नाते हर कोई अटल बिहारी वाजपेयी की सलामती की दुआ कर रहा है.

इसी बीच अटल बिहारी वाजपेयी और एक्ट्रेस(अब सांसद) हेमा मालिनी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं. इस तस्वीर में वाजपेयी के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी और एक्टर विनोद खन्ना साथ खड़े नजर आ रहे हैं. इसके पीछे का कारण क्या है वो भी बता देेते हैं.

दरअसल, अटल बिहारी वाजपेयी को लिखने-पढ़ने के अलावा फिल्में देखना भी पसंद था. बताया तो यहां तक जा रहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी को हेमा मालिनी की फिल्में बहुत ज्यादा पसंद थीं. यही कारण है कि अटल बिहारी वाजपेयी हेमा मालिनी के बहुत बड़े फैन थे.

अटल बिहारी वाजपेयी ने साल 1972 में आई फिल्म 'सीता और गीता' को 25 बार देखा था. इस फिल्म हेमा मालिनी थी. इसका खुलासा भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने पिछले साल मथुरा में एक कार्यक्रम के दौरान किया था. बताया था कि वाजपेयी उनकी फिल्मों को काफी पसंद करते थे

बता दें, फिल्म सीता और गीता का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था और फिल्म में हेमा का डबल रोल दिखा था. हेमा के अलावा फिल्म में धर्मेंद्र और संजीव कुमार मुख्य किरदार में नजर आए थे. इस फिल्म के लेखक सलीम-जावेद थे. हेमा मालिनी को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिला था.

हेमा मालिनी ने पूरे किस्से का जिक्र करते हुए बताया था, "मैं मेरी भाषणों में अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करती हूं. लेकिन मैं कभी भी उनसे मिली नहीं, मिलवाइए, तब जाकर वो मुझे उनसे मिलाने ले गए थे. अटल बिहारी वाजपेयी जब मेरे सामने आगे तब मुझे एहसास हुआ की वो मुझ से बात करते हुए शर्मा रहे हैं. उनके इस व्यवहार के बाद पास खड़ी महिला से मैंने पूछा- अटल जी, को क्या हुआ हैं, वो कैसे क्यों बात कर रहे हैं. इस पर जवाब देते हुए उस महिलाने कहा- असल में ये आपके बहुत बड़े फैन रहे हैं. इन्होंने आपकी फिल्म ‘सीता और गीता’ 25 बार देखी."

First published: 16 August 2018, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी