Home » बॉलीवुड » Birthday special: Bollywood pays tribute to great comedian charlie Chaplin on his 129th birthday
 

अपने दुख से निकलकर लोगों को हंसाते थे महान कॉमेडियन चार्ली चैपलिन

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2018, 14:37 IST

कुछ लोग अपनी पहचान इस तरह से बनाकर जाते हैं कि उनके जाने के बाद भी लोग उनकी कमी अपने बीच महसूस करते हैं. ऐसे ही लोगों में शुमार मशहूर कॉमेडियन चार्ली चैपलिन का नाम आज भी लोग याद करते हैं. आजचार्ली चैपलिन का 129 वां जन्मदिन है. भले ही वो अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन लोग अभी भी उनकी कॉमेडी के दिवाने हैं.चार्ली चैपलिन एक ऐसे कॉमेडियन थे जो अपने एक्शन से ही लोगों को हंसाते थे.

बॉलीवुड में भीचार्ली चैपलिन का क्रेज बहुत जोरों पर चला था. बॉलीवुड एक्टर राज कपूर की फिल्म 'श्री 420' में उन्होंनेचार्ली चैपलिन की तरह एक्टिंग की थी. इस फिल्म के बाद से ही राज कपूर को भारत का चार्ली चैपलिन कहा जाने लगा.

'श्री 420' में उनकी मुस्कान भी चैपलिन की तरह समान और दर्द छिपाने वाली थी. इसके बाद श्रीदेवी की फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में श्रीदेवी ने भी चैपलिन का किरदार निभाया था. श्रीदेवी के द्वारा किया गया ये किरदारचार्ली चैपलिन के लिए श्रद्धांजलि थी. जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था.

बता दें कि सबको हंसाने वालेचार्ली चैपलिन का खुद का जीवन दुख से भरा था. पिता के शराबी और मां को मानसिक बीमारी होने के कारण उन्हें पागलखाने भेजना पड़ा. इस गम को भुलाने के लिए चार्ली लोगों को हंसाने लग गए.

ये भी पढ़ें- फन्ने खान' के साथ-साथ इन फिल्मों में भी नजर आएगी ये एक्ट्रेस

First published: 16 April 2018, 14:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी