Home » बॉलीवुड » Baahubali 2 Rana Daggubatis Chariot Powered By Royal Enfield Bhallaladeva Chariot
 

बाहुबली में कैसे दौड़ा था भल्लालदेव का रथ, जानकर रह जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2017, 16:53 IST

बाहुबली-2 की कमार्इ की चर्चा चारों आेर है. वहीं इसके भव्य दृश्यों को देखकर भी लोग इसके दीवने हो गए हैं. सीन्स को फिल्माने के लिए इस बात का खास ख्याल रखा गया है कि सभी बड़े पर्दे पर रियल लगे. फिल्म के निर्देशक राजामौली ने फिल्म के दृश्यों को जीवंत करने के लिए बहुत से विजुअल इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया है. 

हालांकि कुछ ऐसी मशीनें भी इस्तेमाल की गई, जो फिल्म को असल में 'पावर' दे रही थीं. भल्लालदेव का युद्ध में इस्तेमाल किया गया रथ दरअसल रॉयल एनफील्ड इंजन से दौड़ रहा था. रॉयल एनफील्ड ही बुलेट मोटरसाइकिल भी बनाता है.

बाहुबली अपनी कहानी, कमाई और जबरदस्त विजुअल के लिए अभी तक भारत की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है. युद्ध के विशाल मैदान और भल्लालदेव के रथ ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा. लेकिन क्या फिल्म देखते हुए किसी को पता चल पाया कि आखिर उस रथ को खींच कौन रहा है. आपको भले ही रथ को खींचता हुआ सांड दिख रहा हो, लेकिन उस रथ को जो ताकत से खींच रहा था वो रॉयल एनफील्ड का इंजन था.

जी हां, भल्लालदेव के रथ को युद्ध के मैदान में उससे बंधे दिखे सांड नहीं चला रहे थे और इस बात का खुलासा बाहुबली सीरीज के प्रोडक्शन डिजाइनर साबू सिरिल ने किया. उन्होंने हाल ही में दिए हुए एक इंटरव्यू में इस बात की जानकारी दी.

First published: 8 May 2017, 16:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी