Home » बॉलीवुड » bahubali 2 breaks all records before release but bahubali can beat dangal in box office
 

चीन: बाहुबली-2 ने रिलीज से पहले ही आमिर की दंगल को दी धोबी पछाड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2018, 15:50 IST

आज से एक साल पहले रिलीज हुई फिल्म ‘बाहुबली 2’ ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. ये फिल्म एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी थी. भारतीय सिनेमा में सक्सेसफुल फिल्मों की लिस्ट में ये फिल्म टॉप पर रही. फिल्म बाहुबली को देखने के बाद दर्शक प्रभास यानि बाहुबली के फैन हो गए थे. इसी के साथ प्रभास भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार बन गए.

 

भारतीय सिनेमा में 'बाहुबली 2' ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. इसके बाद अब 'बाहुबली 2' को चीन में 7000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है. वहां भी इस फिल्म ने नए रिकॉर्ड कायम किए है. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने इस न्यूज की पुष्टि की है. उन्होंने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा कि बाहुबली-2 4 मई को चीन में 7 हजार से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होगी.

इसी के साथ बाहुबली-2 ने चीन में प्री-सेल्स और एडवांस बुकिंग में 1 करोड़ 66 लाख की कमाई कर ली है. इस लिहाज से एडवांस बुकिंग के मामले में 4 मई को रिलीज होने वाली फिल्मों में बाहुबली-2 रिलीज होने से पहले ही सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही ये आंकड़ें देखकर लगता है कि ये फिल्म चीन में भी कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकती हैं. हालांकि, इस फिल्म का मुकाबला आमिर खान की 'दंगल' से है. 'दंगल' ने चीन में 1300 करोड़ रुपए की कमाई का रिकॉर्ड अभी तक कायम है.

ये भी पढ़ें- वरुण-आलिया कर रहे थे 'कलंक' की शूटिंग, हो गया कुछ ऐसा कि मच गया हड़कंप

First published: 3 May 2018, 15:50 IST
 
अगली कहानी