Home » बॉलीवुड » Big B, Hema Malini promote oneness for Kashmir in a movie
 

कश्मीर के मुद्दे पर साथ आए अमिताभ आैर हेमामालिनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2017, 8:59 IST

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री व राजनेता हेमा मालिनी ने 'वादी-ए-कश्मीर' नाम की लघु फिल्म में काम किया है, जिसका मकसद कश्मीर के साथ एकता के संदेश का प्रसार करना है.
हेमा ने अपने बयान में कहा, 'एक भारतीय के रूप में यह फिल्म मेरा कश्मीर तक पहुंचने और घाटी के हमारे भाई-बहनों के दिलों को छूने का प्रयास है.'

घाटी के लोगों और कश्मीर की खूबसूरती दर्शाने वाली 'वादी-ए-कश्मीर' केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड की पेशकश है. फिल्म में शंकर-एहसान-लॉय ने संगीत दिया है और गुलजार ने गीत लिखे हैं। प्रदीप सरकार ने इसका निर्देशन किया है.

प्रदीप सरकार ने कश्मीर में दो हफ्तों से ज्यादा समय तक शूटिंग करने के अनुभव के बारे में बताया, '62 की उम्र में प्यार में पड़ना संभव है..मेरे साथ यह तब हुआ, जब मैं कश्मीर से मिला. हालांकि, यह मेरी कश्मीर की पहली यात्रा थी, लेकिन ऐसा लगा कि जैसे मैं इस जगह को जानता था.'

उन्होंने बताया कि इस फिल्म में उन्होंने कश्मीर की खूबसूरती को उतारने की कोशिश की है. केंट आरओ के अध्यक्ष महेश गुप्ता ने कहा कि छह मिनट की अवधि वाली फिल्म बनाने का उद्देश्य कश्मीर में हमारे भाई-बहनों को इस बात का अहसास कराना है कि बाकी देश उनके साथ खड़ा है और हमें करीब लाने के कई दरवाजें खुले हैं.

'वादी-ए-कश्मीर' ने देश भर से कश्मीर के लोगों के लिए प्यार का संदेश भेजने के लिए डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट दिल से कश्मीर डॉट कॉम' पर लॉग ऑन करने का आग्रह भी किया है.

First published: 7 September 2017, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी