Home » बॉलीवुड » Bill Gates praises Akshay Kumar's film Toilet Ek Prem Katha as india sanitation challenge
 

बिल गेट्स ने अक्षय की फिल्म को लेकर किया ये कमेंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2017, 13:13 IST

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार और एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर की फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' ने जहां करोड़ों रुपये का कारोबार किया, वहीं फिल्म ने देशभर में एक संदेश दिया था. ये फिल्म खुले में शौच के खिलाफ एक मुहिम थी.

सामाजिक मुद्दे पर बनी इस फिल्म के रिलीज के चार महीने बाद दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शामिल माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने इस फिल्म की तारीफ की है. फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' इसी साल 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) के मौके पर रिलीज हुई थी.

अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से बिल गेट्स ने फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' की सराहना करते हुए लिखा है, "टॉयलेट: एक प्रेम कथा, न्यूली मैरिड कपल पर आधारित बॉलीवुड की एक रोमांटिक फिल्म है. फिल्म के जरिये दर्शकों को भारत में स्वच्छता से जुड़ी चुनौतियों को दिखाया गया."

दरअसल बिल गेट्स ने 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' के एक आर्टिकल को अपने इस ट्वीट के साथ शेयर करते हुए ये बातें कहीं हैं. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के इस आर्टिकल में अक्षय कुमार की पिछली फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' के बारे में लिखा गया है कि किस तरह से यह फिल्म भारत के सेनिटेशन की समस्याओं को हाईलाइट करती है.

बता दें कि, 'टायलेट-एक प्रेम कथा' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी योजना 'स्वच्छ भारत अभियान' से प्रेरित है. खुद पीएम मोदी ने भी इस फिल्म की सराहना की थी. इस फिल्म में गांवों में टॉयलेट ना होने पर महिलाओं को होने वाली समस्याओं को फिल्माया गया है. जो कि मथुरा के एक गांव की सच्ची कहानी पर आधारित हैं.

First published: 20 December 2017, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी