Home » बॉलीवुड » Biopic PM Narendra Modi' to be re-released as cinema houses reopen
 

लॉकडाउन प्रतिबंध हटने के बाद 15 अक्टूबर को सिनेमा घरों में फिर रिलीज होगी बायोपिक 'PM नरेंद्र मोदी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2020, 15:26 IST

कोरोना वायरस लॉकडाउन (Coronavirus) के बाद एक बार फिर से सिनेमा हॉल खोले जाएंगे. सरकार ने इसके लिए नए दिशानिर्देश भी जारी किये हैं. सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स पर लगे COVID-19 के प्रतिबंध हटने के बाद विवेक ओबेरॉय-स्टारर 'पीएम नरेंद्र मोदी' (BioPic PM Narendra Modi) 15 अक्टूबर को सिनेमाघरों में दिखाई जाने वाली पहली फिल्म होगी. फिल्म समीक्षक और फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श (Taran Adarsh)ने शनिवार को सोशल मीडिया पर सिनेमाघरों में इसकी रिलीज की पुष्टि की है. उन्होंने अपने ट्वीट में फिल्म के पोस्टर को शेयर करते हुए कहा कि सिनेमा अगले हफ्ते में विवेक ओबेरॉय स्टाटर 'पीएम नरेंद्र मोदी' रिलीज होगी.

पीएम मोदी की बायोपिक पिछले साल 24 मई को पहली बार रिलीज़ हुई थी, फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने पीएम मोदी की भूमिका निभाई है. फिल्म में बोमन ईरानी, मनोज जोशी, प्रशांत नारायणन, बरखा बिष्ट, राजेंद्र गुप्ता और जरीना वहाब भी हैं. संदीप सिंह, आनंद पंडित और सुरेश ओबेरॉय द्वारा निर्मित, बायोपिक पीएम मोदी की राजनीतिक यात्रा को दर्शाती है.


 

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मंगलवार को फिल्म थिएटरों के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) जारी किया है. सिनेमा घरों को गृह मंत्रालय ने 15 अक्टूबर से परिचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दी है. मंत्रालय के दिशानिर्देशों में ऑडिटोरियम, कॉमन एरिया और वेटिंग एरिया के बाहर कम से कम छह फीट फिजिकल डिस्टेंस शामिल है. हर समय फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. इसके अलावा हैंड सैनिटाइज़र की उपलब्धता, प्रवेश और निकास पॉइंट टच-फ्री मोड के साथ-साथ अरोग्या सेतु ऐप आवश्यक है.

गृह मंत्रालय 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल खोलने का फैसला किया था। . स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह से सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने इसके लिए एक मानक संचालन प्रकिया (SOP) घोषित की है, जिसके अंतर्गत 50% लोगों की अनुमति होगी''. उन्होंने कहा ''कोरोना के संदर्भ में जागृति निर्माण करने वाली एक मिनट की फिल्म या अनाउंसमेंट शो के पहले और मध्यांतर के पहले और बाद में दिखाना अनिवार्य है. सभी जगह टिकट की ऑनलाइन बुकिंग को प्रोत्साहित किया जाएगा''.

विजिटर और कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग एंट्री पॉइंट पर की जाएगी और केवल असिमटोमैटिक व्यक्तियों को प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी. सिंगल स्क्रीन पर लगातार स्क्रीनिंग के साथ-साथ मल्टीप्लेक्स में विभिन्न स्क्रीन पर पर्याप्त समय अंतराल होना चाहिए. गाइडलाइन में कहा गया है कि सिनेमाघरों में बैठने की क्षमता का 50 फीसदी से अधिक नहीं होनी चाहिए और जिन सीटों का इस्तेमाल नहीं किया जाना है, उन्हें बुकिंग के दौरान चिह्नित किया जाएगा. लिफ्ट में लोगों की संख्या प्रतिबंधित होगी और प्रवेश के दौरान सामान्य क्षेत्रों, लॉबी और वॉशरूम में भीड़भाड़ से बचने के प्रयास किए जाएंगे.

ऑनलाइन बुकिंग, ई-वॉलेट के इस्तेमाल, भोजन और पेय पदार्थों आदि के लिए डिजिटल नो-कॉन्टैक्ट ट्रांजेक्शन का इस्तेमाल करने को कहा गया है. कांटेक्ट ट्रेसिंग की सुविधा के लिए टिकटों की बुकिंग के समय कांटेक्ट नंबर लिया जाएगा. इसके अलावा सभी एयर कंडीशनिंग उपकरणों की पर्याप्त क्रॉस-वेंटिलेशन और तापमान सेटिंग 24-30 डिग्री सेल्सियस की सीमा में होना चाहिए. सभागार के अंदर भोजन और पेय का इस्तेमाल बैन होगा.

Happy Birthday Rekha: जब रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने डिप्रेशन में आकर कर ली थी आत्महत्या, जानिए अनसुने किस्से

First published: 10 October 2020, 15:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी