Home » बॉलीवुड » Birthday Special: 5 fun and unknown surprising facts about Uri actress Yami Gautam
 

यामी गौतम की जानिए कुछ खास आदतें, इस एक चीज के बिना देश के बाहर नहीं रखती है कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2018, 12:23 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम बी-टाउन की जानी-मानी एक्ट्रेस है. इसके साथ ही विज्ञापन फेयर लवली के खास चेहरे के तौर पर पहचान बनाने वाली यामी को लोग उससे अच्छे से याद रखते होंगे. आज एक्ट्रेस अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं और उनके फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्म 'विक्की डोनर' से की थी. इसके बाद यामी के पाले में एक के बाद एक फिल्में आती रही और एक्ट्रेस ने अपनी खास पहचान बना ली है. एक्ट्रेस यामी गौतम की आखिरी फिल्म 'बत्ती गुल मीटर चालू' आई थी. इसके साथ ही इन दिनों एक्ट्रेस अपनी अगली फिल्म 'उरी' की शूटिंग में बिजी हैं. आज हम आपको यामी के बर्थडे पर उनके बार में ऐसी 5 खास बातें बताने जा रहे हैं जो आप सुनकर यामी के दीवाने हो जाएंगे.

 

लॉफुल एक्टर

चंडीगढ़ की रहने वाली एक्ट्रेस यामी गौतम लॉ की छात्रा थीं और वो वहीं करना चाहती थी लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. यामी को एक्टिंग करने का मौका मिल गया और वो फिल्मों की दुनिया में आ गई. यामी को अपनी वकालत की पढ़ाई वहीं छोड़नी पड़ी.

 

हरियाली से है प्यार

यामी गौतम दिल की बीमारियों से जुड़ी हर बात के लिए काफी बच कर रहती हैं. वे हमेशा अपनी जड़ों से जुड़ी रहना चाहती हैं और नेचर के प्रति काफी एक्टिव रहती हैं. कुछ महीने पहले उन्होंने हिमाचल के अपने घर में खुद का ग्रीनहाउस और ऑर्गेनिक गार्डन बनाया था. इसके अलावा वे पर्यावरण और जानवरों के हित से जुड़े किसी भी सोशल कार्य में हमेशा आगे रहती हैं.

 

 

जिम करने की दीवानी

यामी को सिर्फ जिम की दीवारों के बीच ही बंद रहना पसंद नहीं. वे खुले स्थान में वर्कआउट करना ज्यादा पसंद करती हैं. और इसके लिए थोड़ा क्रेडिट उनके टीचर को भी दिया जाना चाहिए कि उन्होंने फिटनेस लवर यामी के लिए ऐसे वर्कआउट्स क्यूरेट किए हैं. वे खुले ग्राउण्ड में फंक्शनल और ''बैटल रोप'' वर्कआउट करती हैं.

 

पोल डांसर

यामी गौतम अब एक बहुत अच्छी पोल डांसर हैं. नृत्य और फिटनेस के अपने जुनून को और आगे ले जाते हुए यामी ने नामी कलाकार आरेफा से ट्रेनिंग ली है.

 

 

चाय है सब कुछ

जब भी यामी विदेश यात्रा करती हैं तो एक किट हमेशा उनके साथ जाती है. भारत की चाय की दीवानी यामी इसके बिना नहीं रह सकतीं और इसी वजह से वे जहां जाती हैं, चाय की किट हमेशा उनके साथ रहती है. यामी की सुबह बिना चाय के नहीं होती. 

यामी गौतम को हर कोई जानता है और उनके फैंस उनको काफी पसंद करते हैं. उनकी फिल्मों में उनकी सादगी भरी एक्टिंग सभी का दिल जीत लेती है. यामी के जन्मदिन के मौके पर कैच हिंदी की तरफ से उनको ढेरों शुभकामनाएं...

ये भी पढ़ें- कपिल ने शेयर किया अपनी शादी का कार्ड, इस दिन सात फेरे लेंगे गर्लफ्रेंड गिन्नी के साथ

First published: 28 November 2018, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी