Home » बॉलीवुड » Birthday Special Abhishek Bachchan best performances of Abhishek that tell us why we need to see him in more movies
 

Birthday Special: अभिषेक बच्चन की बेहतरीन एक्टिंग दिखी इन हिट फिल्मों में...

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2017, 12:07 IST

अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के एक ऐसे हीरो हैं जिन्हें उनकी हिट फिल्मों के लिए कम लेकिन फ्लॉप फिल्मों के लिए लोग ज्यादा याद करते हैं. लेकिन जूनियर बच्चन की कई ऐसी फिल्में भी रही हैं जो ना सिर्फ हिट रहीं बल्कि उनमें उनकी एक्टिंग को भी काफी सराहा गया. 

1. गुरु' अभिषेक बच्चन की एक ऐसी फिल्म रही जिसने उनके करियर को ना सिर्फ नई ऊंचाइयां दीं बल्कि उनके करियर के लिए एक मील का पत्थर भी साबित हुईं.

2. 2004 में आई 'युवा' में अभिषेक बच्चन के अलावा अजय देवगन, विवेक ओबेरॉय, सोनू सूद, करीना कपूर, रानी मुखर्जी और ईशा देओल थे. मल्टीस्टारर फिल्म होने के बावजूद भी इस फिल्म में अभिषेक के किरदार को नोटिस किया गया और उसकी काफी तारीफें भी हुईं. 

3. 'बंटी और बबली' फिल्म भी अभिषेक बच्चन की बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती है. 2005 में आई इस फिल्म में अभिषेक के अलावा रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन भी मुख्य भूमिका में थे. 

4. साल 2005 में ही आई उनकी एक और फिल्म काफी हिट रही. ये फिल्म थी 'सरकार', जिसमें उनके अलावा अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और अनुपम खेर जैसे कलाकार थे. इस फिल्म में बाकी कलाकारों के अलावा अभिषेक बच्चन के किरदार को भी काफी सराहा गया.

5. 2008 में आई फिल्म 'दोस्ताना' में फिर से अभिषेक ने अपनी एक्टिंग का टैलेंट दिखाया. फिल्म में उनके साथ जॉन अब्राहम और प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में थे, जबकि शिल्पा शेट्टी और बॉबी देओल मेहमान भूमिका में नजर आए. 

#flashbackfriday

A photo posted by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

6. जिस फिल्म को अभिषेक बच्चन की सबसे सफलतम फिल्म आंका जाता है, उसे भला हम कैसे भूल सकते हैं. यशराज फिल्म्स की 'धूम' सीरीज की अब तक आईं सभी फिल्मों में अभिषेक बच्चन अहम किरदार में दिखे. इस फिल्म में ना सिर्फ अभिषेक को पसंद किया गया बल्कि इस फिल्म ने भी कमाई के नए रिकॉर्ड कायम किए. 

7. ऐसी फिल्में जिनमें अभिषेक बच्चन ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग का नमूना पेश किया उसमें भला फिल्म 'दिल्ली 6' को कैसे भूला जा सकता है. कमाई के लिहाज से बेशक ये फिल्म कमतर ही रही लेकिन इसमें अभिषेक की एक्टिंग ने सभी को फिर से अपना मुरीद बना लिया था. 

First published: 6 February 2017, 12:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी