Home » बॉलीवुड » Birthday Special Amitabh Bachchan: Smita patil cried after doing rain song with amitabh abchchan
 

अमिताभ बच्चन के साथ बारिश में डांस करने के बाद रात भर रोई थीं ये हीरोइन, सुबह बिग बी बोले...

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2018, 14:57 IST

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 76वां जन्मदिन मना रहे हैं. अमित जी के बारे में कई बातें हैं उनकी फिल्में, गाने और डायलॉग सभी फेमस हैं. इसके साथ ही अमिताभ बच्चन ने लगभग सभी एक्ट्रेस के साथ काम भी किया है और इन में से ही एक एक्ट्रेस थी स्मिता पाटिल जिनके साथ भी अमिताभ ने रेन सॉन्ग फिल्माया था. ये गाना फिल्म 'नमक हलाल' का गाना था जो कि आज तक फेमस है और जिसके बोल थे 'आज रपट जाए'.

 

एक्ट्रेस स्मिता पाटिल ने ये रेन सॉन्ग अमिताभ के साथ फिल्माया था और ये उनकी पहली कॉमर्शियल फिल्म थी. उन्हें लगा कि दर्शक उन्हें इस अवतार में देखेंगे तो क्या सोचेंगे. फिल्म का गाना शूट करने के बाद स्मिता रात भर रोई थी और अगले दिन अमिताभ बच्चन उनकी हालत देखकर समझ गए थे. अमिताभ ने स्मिता को समझाया था कि ये स्क्रिप्ट की डिमांड थी. इसके बाद एक्ट्रेस कुछ ठीक हुई थी और फिर उन्होंने अमिताभ के साथ फिल्म 'शक्ति' में भी साथ काम किया था.

 

तो वहीं एक किस्सा ये भी है कि अमिताभ के फिल्म 'कुली' के एक्सीडेंट होने के पहले एक्ट्रेस स्मिता पाटिल को आभास हो गया था कि अमित जी को कुछ होने वाला है. उन्होंने हादसे से एक रात पहले ही पता चल गया था और उन्होंने अमिताभ बच्चन को फोन करके उनकी तबियत के बारे में पूछा था. उसके ठीक अगले ही दिन अमिताभ बच्चन के साथ जानलेवा हादसा हुआ था.

अमिताभ ने कई फिल्मों में अलग-अलग किरदार में काम किया है और कई शो को होस्ट भी किया है. महानायक अमिताभ बच्चन का शो इन दिनों भी चल रहा है, पूरा देश कौन बनेगा करोड़पति? के नाम से जानता है.अमिताभ जी की फिल्में और उनके हिट डायलॉग शायद ही कोई भूल सकता है. अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन में कई उतार चढ़ाव देखे है और इसके बाद ही वो सदी के महानायक बने है. अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' में नजर आने वाले है. आज अमित जी के जन्मदिन के मौके पर कैच हिंदी की तरफ से उन्हें ढेरों शुभकामनाएं...

ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन बर्थडे स्पेशल: अमिताभ बच्चन ने दिए है कई यादगार डायलॉग, जो आपको याद होंगे मुंह जबानी

यहां देखे गाने का वीडियो-

First published: 11 October 2018, 13:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी