Home » बॉलीवुड » Birthday Special Anurag Kashyap top controversies Narendra Modi to Amitabh Bachchan Anurag Kashyap react over them
 

अनुराग कश्यप ने अमिताभ बच्चन की एक्टिंग स्किल और पीएम मोदी को लेकर कही थी ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2018, 10:06 IST

फेमस फिल्म मेकर अनुराग कश्यप आज अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. 10 सितंबर 1972 को गोरखपुर में जन्मे अनुराग कश्यप को हर कोई फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' सिरीज के लिए जानता है. अनुराग कश्यप के लिए इस फिल्म के दोनों पार्ट माइलस्टोन साबित हुए हैं.

अनुराग कश्यप ने कम बजट में ही दर्शकों को दिखा दिया था कि वो अच्छी और चलने वाली फिल्म बना सकते हैं. हालांकि, अनुराग कश्यप की कुछ ही फिल्में हैं जिन्हें याद किया जा सकता है. लेकिन वो भी तब है जब वह फिल्म को लेकर विवादों में घिरे रहते हैं.

यही कारण है कि कई बार अनुराग कश्यप की फिल्म सेंसर बोर्ड में फंसी रहती है तो कभी कोई शख्स या संगठन फिल्म के खिलाफ खड़ा हो जाता है. लेकिन अनुराग कश्यप हैं कि अलग तरह की फिल्में बनाने में विश्वास रखते हैं. एक बात ये भी है कि वह क्राइम पर बेस्ड फिल्म ज्यादा बनाना चाहते हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं अनुराग कश्यप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन से लेकर कई और हस्तियों को अपने निशाने पर लिया है. इस तरह से अनुराग कश्यप विवादों में फंसे रहे हैं. आप भी जानिए अनुराग कश्यप के बहुचर्चित विवादों के बारे में.

नरेंद्र मोदी से जुड़ा अनुराग कश्यप का विवाद

अनुराग कश्यप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर उस समय बयान दिया था जब वह पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से लाहौर में उनके जन्मदिन पर मिले थे. इस दौरान अनुराग कश्यप ने कहा था कि वो पाकिस्तान जाने के लिए माफी मांगे. इससे बीजेपी समर्थक भड़क गए थे.

दरअसल, था कुछ ऐसा कि उन दिनों करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' को चार राज्यों ने बैन कर दिया था क्योंकि इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय और अनुष्का शर्मा के अलावा पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान था. ये वो दौर था जब भारत पाकिस्तान को हर प्रकार से अलग-थलग कर रहा था.

अमिताभ बच्चन की एक्टिंग स्किल पर सवाल

साल 2005 में अमिताभ बच्चन ने रानी मुखर्जी के साथ फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'ब्लैक' में काम किया था. इसी फिल्म में अमिताभ की एक्टिंग स्किल पर अनुराग कश्यप ने सवाल उठाया था. उस दौरान ये मामला उतना नहीं उछला लेकिन इसके पांच साल बाद फिर से अनुराग कश्यप ने एक पोस्ट कर बवाल मचाया.

अनुराग कश्यप ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा कि बिग बी ने सोनाली बोस की चिटगांव को रिलीज डेट को धकेला है. अनुराग कश्यप ने बताया मेगास्टार ने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि अभिषेक बच्चन की फिल्म 'खेलें हम जी जान से' से अच्छी कमाई कर सके. 

First published: 10 September 2018, 10:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी